इस व्हिस्की की बोतल के नाम बन सकता है विश्व रिकॉर्ड, करोड़ो रूपए में बिकने की है उम्मीद
इस व्हिस्की की बोतल के नाम बन सकता है विश्व रिकॉर्ड, करोड़ो रूपए में बिकने की है उम्मीद
Share:

अक्सर ऐसा आपने सुना होगा की शराब जितनी पुरानी हो, वो उतनी ही अच्छी होती है, लेकिन अच्छी होने के साथ-साथ वो कीमती भी हो जाती है. कई बार तो दुर्लभ होने की वजह से इनकी नीलामी भी की जाती है. जी हां, आज हम आपको एक ऐसी ही दुर्लभ शराब की बोतल के बारें में बताने जा रहे है. दरअसल, एक ऐसी नीलामी इस सप्ताह के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली है, जिसमें व्हिस्की की एक दुर्लभ बोतल से विश्व रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है. स्कॉटिश कूरियर न्यूजपेपर के अनुसार, पर्थ स्थित व्हिस्की ऑक्शनियर कंपनी को उम्मीद है कि वो बोतल 1.2 मिलियन पाउंड यानी करीब 10 करोड़ रुपये में बिक सकती है.   

आपको बता दें की 60 साल पुरानी मैकलेन 1926 फाइन एंड रेयर व्हिस्की नीलामीकर्ता द्वारा बेची जाने वाली लगभग 2,000 बोतलों में से एक है. पहली 2,000 बोतलें पिछले साल दिसंबर में बेची गई थीं. रिपोर्ट्स के अनुसार, कोलोराडो के एक निजी कलेक्टर मिस्टर गुडिंग ने व्हिस्की की 4000 बोतलों का संग्रह किया था और कहा जाता है कि नीलामी में जांने वाला यह अपनी तरह का सबसे बड़ा संग्रह है. इस संग्रह में द मैकलेन, बोवमोर और स्प्रिंगबैंक डिस्टिलरीज की दुर्लभ बोतलें शामिल हैं.  
 
वहीं मिस्टर गुडिंग डेनवर के पेप्सी बॉलिंग कंपनी के पूर्व मालिक और अध्यक्ष थे. यह कंपनी अमेरिका में सबसे बड़े शीतल पेय वितरकों में से एक थी. साल 2014 में मिस्टर गुडिंग के निधन के बाद उनके परिवार ने व्हिस्की नीलामीकर्ता के साथ दो अलग-अलग नीलामी में संग्रह को बेचने की व्यवस्था की. दिसंबर 2019 में हुई पहली नीलामी में 56 देशों के 1600 से ज्यादा लोगों ने बोली लगाई थी. इस नीलामी में व्हिस्की की दुर्लभ बोतलें लगभग 31 करोड़ रुपये में बिकी थीं. पर्थ स्थित व्हिस्की नीलामकर्ता को उम्मीद है कि दुनियाभर के संभावित खरीदारों को व्हिस्की की बिक्री के दूसरे हिस्से में और भी अधिक रुचि होगी. इस पूरी नीलामी से 67 करोड़ से लेकर 77 करोड़ रुपये तक आने की उम्मीद है.  

जब शेर ने नींद में किए इंसानों वाले काम, तो वायरल हुआ वीडियो

वर्ल्ड टूर पर निकला था कपल लेकिन, लॉकडाउन की वजह से ऐसी हुई हालत

लॉकडाउन के बीच इस शख्स ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -