आतंकियों के लिए काम कर रहे है 60 कश्मीरी युवा
आतंकियों के लिए काम कर रहे है 60 कश्मीरी युवा
Share:

नई दिल्ली : आतंक के लिए कश्मीरी युवाओं को बरगलाने का काम बदस्तूर जारी है। हाल ही में गृह मंत्रालय की ओर से एक रिपोर्ट पेश की गई, जिसमें कहा गया है कि करीब 60 कश्मीरी युवा आतंकी समूह के लिए कार्य कर रहे हैं इन्हें आतंकियों ने अपने समूह में शामिल कर लिया है। इन युवाओं को आतंकी समूह में जमा करने के लिए सोश्यल मीडिया का उपयोग किया जा रहा है। आतंकी समूहों में प्रमुख तौर पर हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी शामिल हैं। 

सुरक्षा एजेंसियों द्वारा इस आशय के लिए सोश्यल मीडिया के उपयोग को संज्ञान में लाए जाने के निर्देश दिए हैं। आतंकी समूहों को लेकर झुकाव दिखाने वाले लगभग 20 युवाओं को पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों द्वारा सलाह देकर रोका गया। यह बात सामने आई है कि सितंबर माह तक आतंकवाद से जुड़ने वाले कश्मीरी युवकों की आधिकारिक संख्या लगभग 60 तक पहुंच गई है। इस दौरान अधिकारियों द्वारा यह भी कहा गया कि हिज्बुल मुजाहिदीन की पहचान बन चुके 20 वर्षीय बुरहान वानी इन युवाओं का नेतृत्व कर रहे हैं जो आतंकवाद को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। 

हिज्बुल मुजाहिदीन द्वारा ये युवा आतंकवाद की ओर प्रेरित किए जा रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि इन युवाओं को सोश्यल मीडिया की सहायता से भड़ाकाऊ वीडियो भेजे जा रहे हें। इन युवाओं की आयु 20 वर्ष से 30 वर्ष तक बताई जा रही है। ये युवा श्रीनगर क्षेत्र के निवासी हैं। इन युवाओं को पाक अधिककृत कश्मीर में हथियारों के संचालन का प्रशिक्षण देने के लिए भी भेजा गया था। बताया जा रहा है कि इन युवाओं को कश्मीर के जंगलों में भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -