पाकिस्तान में नहीं थम रहे आतंकी हमले, अब 6 आत्मघाती हमलावरों ने वायुसेना अड्डे पर किया हमला, Video
पाकिस्तान में नहीं थम रहे आतंकी हमले, अब 6 आत्मघाती हमलावरों ने वायुसेना अड्डे पर किया हमला, Video
Share:

इस्लामाबाद: पंजाब के मियांवाली में शनिवार को कई 'आत्मघाती आतंकियों' ने पाकिस्तानी वायु सेना अड्डे पर हमला कर दिया। पाकिस्तान वायु सेना (PAF) ने कहा कि जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। 5 से 6 भारी हथियारों से लैस लोगों के एक समूह ने सुबह-सुबह हमला किया, जिसके बाद गोलीबारी हुई। PAF ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा है कि आतंकियों के एयरबेस में घुसने से पहले ही उन्होंने हमले को नाकाम कर दिया। 

 

पाकिस्तानी सेना ने बताया है कि, '04 नवंबर, 2023 को, दिन के शुरुआती घंटों में, पाकिस्तान वायु सेना का मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस एक असफल आतंकवादी हमले की चपेट में आ गया। सैनिकों द्वारा प्रभावी प्रतिक्रिया को नाकाम कर दिया गया और कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित की गई और संपत्ति।' सेना ने एक बयान में कहा कि, असाधारण साहस और समय पर प्रतिक्रिया का प्रदर्शन करते हुए, 3 आतंकवादियों को बेस में प्रवेश करने से पहले ही मार गिराया गया, जबकि शेष 3 आतंकवादियों को सैनिकों द्वारा समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया के कारण घेर लिया गया/पृथक कर दिया गया।

सेना ने कहा कि हमले में वायु सेना अड्डे के अंदर खड़े तीन विमान क्षतिग्रस्त हो गए और एक ईंधन बाउजर भी क्षतिग्रस्त हो गया। पाकिस्तानी सेना के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि, "क्षेत्र को पूरी तरह से खाली कराने के लिए एक व्यापक संयुक्त निकासी और तलाशी अभियान अंतिम चरण में है।" हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (TJP) ने ली है। हमले के असत्यापित वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए जा रहे हैं।

'कायरों की तरह बंकरों में तो छिपा हुआ है..', लेबनानी आतंकी संगठन 'हिजबुल्लाह' की धमकी पर इजराइल ने किया पलटवार

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास की सुरंगों पर इजराइल ने दागे बम, जारी किया Video

मिस्र का प्राचीन इतिहास और इस्लामी प्रभाव, सांस्कृतिक परिवर्तन पर डालें एक नज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -