इन 6 टिप्स को फॉलो करते ही तेजी से बढ़ेगी मोबाइल में इंटरनेट स्पीड
इन 6 टिप्स को फॉलो करते ही तेजी से बढ़ेगी मोबाइल में इंटरनेट स्पीड
Share:

आज के समय में लोगों का अधिक से अधिक समय फ़ोन का इस्तेमाल करने में बीतता है। इंस्टाग्राम से लेकर फेसबुक तक लोग चलाते रहते हैं जो आम बात है और ऐसा कहा जाए कि आजकल हमारी लाइफ इंटरनेट के बिना अधूरी है तो गलत नहीं होगा।  फोन से लेकर लैपटॉप तक हर डिवाइस को ऑपरेट करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ती है। जी हाँ और हमारे ज्यादातर काम अब इंटरनेट के जरिए ही होते हैं। ऐसे में अगर आपके फोन में इंटरनेट की स्पीड कम हो जाए तो परेशानी होने लगती है। जी दरअसल कई इलाकों में नेटवर्क की समस्या की वजह से भी इंटरनेट स्पीड कम हो जाती है। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो हम आपको 6 टिप्स दे रहे हैं जिससे आप अपने फोन में internet speed के बारे में भी जान सकते हैं और इसे बढ़ा भी सकते हैं। आइए जानते हैं। 

1- फोन को रीस्टार्ट करें- अगर फोन में इंटरनेट धीमा चल रहा है तो इसके लिए सबसे पहले आप फोन को रीस्टार्ट कर लें। जी दरअसल ऐसा करने पर मोबाइल network को दोबारा से सर्च करता है और इससे डाटा स्पीड बढ़ जाती है। वहीं अगर आप फोन ऑफ नहीं करना चाहते तो डाटा को एक बार बंद करके दोबारा ओपन कर लें।

2- फ्लाइट मोड ऑन/ऑफ करें- अगर आप फोन को ऑफ किए बिना इंटरनेट की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो एक आसान तरीका है। इसके लिए आप फोन को फ्लाइट मोड पर लगा कर भी हटा सकते हैं। ऐसा करने से इंटरनेट की स्पीड में सुधार आ जाएगा।

3- डाटा यूसेज चेक करें- जी दरअसल कई बार प्रीपेड प्लान्स में डेली डाटा लिमिट खत्म होने पर भी इंटरनेट की स्पीड काफी कम हो जाती है। इस वजह से इंटरनेट स्लो होने पर अपने फोन में डेटा यूज चेक कर लें।

4- ऑटो डाउनलोड अपडेट्स को डिसेबल करें- अगर आपके फोन में अभी भी इंटरनेट स्लो चल रहा है तो हो सकता है आपके फोन में ऐप्स को अपडेटेड करने के लिए प्ले स्टोर पर ऑटो अपडेट ऑन हो। अगर ऐसा है तो ऑटो अपडेट को बंद कर दें।

5- फोन की नेटवर्क स्पीड बदलें- जी दरअसल कई बार फोन की सेटिंग्स में छेड़खानी करने पर भी इंटरनेट की speed कम ज्यादा हो जाती है। इस वजह से आप इंटरनेट की स्पीड कम होने पर फोन में इंटरनेट की सेटिंग्स को एक बाद बदल कर देख लें।

6- अलग-अलग एप एक साथ न चलाये- कई बार सभी एप्स को एकसाथ चलाने से भी इंटरनेट स्पीड धीमी पड़ जाती है। ऐसे में एक-एक करके एप चलाये। 

क्या आपके मोबाइल में भी जल्दी खत्म हो जाता है इंटरनेट डेटा? तो अपनाएं ये तरीका

इस एक एप को डाउनलोड करते ही फ्री चलने लगेगा आपका इंटरनेट

मोबाइल डेटा ख़त्म होने के बाद कैसे इस्तेमाल कर सकते है 'फ्री इंटरनेट'? यहां जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -