इस राज्य के 6 जिले कोरोना से हुए मुक्त, 24 जिलों में 10 से ज्यादा मामले नहीं
इस राज्य के 6 जिले कोरोना से हुए मुक्त, 24 जिलों में 10 से ज्यादा मामले नहीं
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामलें कम हो गए है. इस बारें में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है. लॉकडाउन खुलने के बाद के 19 दिनों में प्रदेश में कोरोना के एक्टिव प्रकरणों की संख्या 3 हजार से कम है. प्रदेश के 6 जिले कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हो गए हैं तथा 24 जिलों में 10 से कम एक्टिव मामले हैं.

दरअसल, इस संबंध में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के एक्टिव प्रकरण घटकर 2308 हो गए हैं. नए 182 प्रकरण पाए गए है, जबकि 244 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं. प्रदेश की रिकवरी रेट 75.5 प्रतिशत हो गई है, भारत की रिकवरी रेट 53 प्रतिशत हो गयी है. प्रदेश में अभी तक 8 हजार 632 कोरोना के मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं. मध्यप्रदेश में कोरोना प्रकरणों की डबलिंग रेट अब 43.2 दिन हो गई है, जबकि भारत की 19.6 दिन है. इसी प्रकार प्रदेश की कोरोना वृद्धि दर 1.62 प्रतिशत रह गई है, जबकि भारत की 3.59 प्रतिशत है.

आपको बता दें की मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए प्रकरणों की जल्दी पहचान कर उनका इलाज किया जा रहा है. इसके लिए हमने टेस्टिंग क्षमता को निरंतर बढ़ा दिया है. गत दिवस प्रदेश में कोरोना के कुल 7 हजार 103 टेस्ट किए गए. इनमें से 6 हजार 116 टेस्ट प्रदेश के अंदर तथा 987 टेस्ट प्रदेश के बाहर किए गए. प्रदेश की प्रतिदिन टेस्टिंग क्षमता 6 हजार 240 है.

 

भाई-भतीजावाद पर आईपीएस अधिकारी ने शेयर किया पोस्ट, लिखा - हर क्षेत्र में है Nepotism

मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे है कोरोना के मामले, 11 हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

मध्य प्रदेश में अभिभावकों की सहमति से खोले जाएंगे स्कूल, ऐसे मांगे गए सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -