आईफा अवॉर्ड के चलते 56 दुकान का भी किया जाएगा कायापलट
आईफा अवॉर्ड के चलते 56 दुकान का भी किया जाएगा कायापलट
Share:

इंदौर: आईफा अवॉर्ड शो के पहले से ही नगर निगम 56 दुकान के कायाकल्प में जुटा नजर आ रहा है. आपको बता दे कि तय डेडलाइन के हिसाब से यह काम 9 मार्च तक पूरा होना है. इस कारण से निगम के अफसर व निर्माण एजेंसी द्वारा जल्द से जल्द इसका निर्माण कार्य पूरा करने की कवायद की जा रही है. आईफा समारोह के बीच बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां शहर में शिरकत करेंगी. वे भी 56 दुकान जा सकती हैं. जिसके लिए समारोह से पहले 56 दुकान क्षेत्र का सुंदरीकरण किया जाना तय माना जा रहा है. आपको जानकारी के लिए बता दे कि 2 करोड़ रुपए की लागत से 56 दुकान का कायाकल्प किया जा रहा है. वहीं, निगम के अधिकारियों के मुताबिक 56 दुकान के कायाकल्प का काम तय डेडलाइन में पूरा हो जाएगा.

56 दुकान के कायाकल्प का काम तो निर्धारित डेडलाइन में पूरा हो जाएगा, परन्तु यहां पार्किंग की व्यवस्था नहीं हो पाएगा. क्योंकि निगम यहां पर 162 दो पहिया के लिए व 86 चार पहिया वाहनों के लिए मल्टीलेवल पार्किंग बनाएगा. इसके लिए निगम ने टेंडर भी जारी किया था जिसकी टेक्निकल बिड 4 मार्च को खुलेगी. वहीं, फाइनेंशियल बिड 11 मार्च को खुलेगी. निर्माण एजेंसी को तीन माह में मल्टीलेवल पार्किंग तैयार करनी होगी. ऐसे में लगभग साढ़े तीन माह पश्चात् ही 56 दुकान पर पार्किंग की सुविधा मिल सकेगी.

चलिए जानते है 56 दुकानों की प्रगति रिपोर्ट:-

56 दुकान परिसर में भूमिगत सुविधाओं के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा हो चुका है. यहां टाइल्स लगाने का काम प्राम्भ किया गया हैं जो कि 5 मार्च तक पूरा होगा. इसमें लगभग 10 प्लांटर की दीवार तैयार हो चुकी है. उन पर टाइल्स लगाना बाकी है. वहीं, 56 दुकान के दोनों ओर 'छप्पन' और '56’ लिखा स्ट्रक्चर तैयार कराया जा रहा है. इसी के साथ एमजी रोड की तरफ प्रवेश द्वार भी बनाया जा रहा है. 56 दुकान के परिसर में दो कैनोपी लगाई जाएगी और यहां लोगों के बैठने के लिए कुर्सी व टेबल भी होगी. जिसके लिए ऑर्डर दिए जा चुके है. वहीं, परिसर में फाउंटेन का कांक्रीट का स्ट्रक्चर तैयार हो चुका है. इसमें जल्द ही नोजल लगाई जाएगी. इसके लिए पानी की भूमिगत टंकी बनाई हैं. यहां वाशबेसिन लगाने की योजना भी चल रही है. इसी के साथ यहां स्कल्पचर भी लगाया जाना है.

स्कूलों में ऐसे छुड़वाई जाएगी विद्यार्थियों में जंक फूड की आदत

'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के तहत आयोजित की गई करियर काउंसिलिंग

पुलिस और अपराधी के बीच जबरदस्त झड़प, सुबह करीब 6.15 बजे मौत की भेट चढ़ा मुजरिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -