इंदौर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3064 पहुंचा

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है. इंदौर शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. रविवार को आई जांच रिपोर्ट में 56 नए मरीज सामने आए हैं. इसके बाद कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3064 हो चुकी है. इनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 1472 है. इन सभी का इलाज लगातार चल रहा है. वहीं, शहर के कोविड अस्पतालों में से 1476 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.  

दरअसल, रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने 2 मौत होने की पुष्टि की है. इसके बाद मृतकों की संख्या 116 हो चुकी है. पिछले कुछ दिनों से हर रोज दो मौतों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रविवार को 857 सैंपलों की जांच की गई. इसमें से 704 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है. रविवार को 700 सैंपल लिए गए थे. अब तक 20 हजार 921 सैंपल जांचे जा चुके हैं.

जानकारी के लिए बता दें की शहर के अस्पतालों में भर्ती बुजुर्ग मरीज भी कोरोना से जंग जीतकर घर लौट रहे हैं. नेहरू नगर में रहने वाले 82 वर्षीय बाबूलाल रविवार को स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. 15 मई को पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें भर्ती किया गया था. बेहतर रोग प्रतिरोधक क्षमता, नियमित योग-व्यायाम व संतुलित आहार के वजह से उन्होंने नौ दिन में ही कोरोना को मात दे दी. बाबूलाल सहित 43 मरीज रविवार को अरबिंदो अस्पताल से डिस्चार्ज हुए. अधिक उम्र के वजह से मरीज को स्वस्थ होने में वक्त लगता है, लेकिन बाबूलाल ने जल्द ठीक होकर अन्य मरीजों का हौसला बढ़ाया है.

जबलपुर में तीन नए मामले मिले, 212 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

भोपाल में 37 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक ने तोड़ा दम

मध्य प्रदेश में बढ़ेगा तापमान, नौतपा की शुरुआत में हो सकती है भीषण गर्मी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -