मध्य प्रदेश में बढ़ेगा तापमान, नौतपा की शुरुआत में हो सकती है भीषण गर्मी

लॉकडाउन के चलते प्राकृतिक पर अच्छा असर पड़ा है. वहीं, मध्य प्रदेश में गर्मी के तेवर दिनों-दिन तीखे होते जा रहे हैं. मौसम विज्ञानियों के अनुसार नौतपा की शुरुआत में पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है.

दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों में मप्र के कुछ हिस्सों में हीट वेव (लू) की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के छतरपुर, ग्वालियर, रीवा, सीधी, खंडवा, खरगोन, सागर, दमोह, टीकमगढ़ जिलों में तेज लू चलेगी. वहीं, रविवार को 10 जिलों में लू चली. ग्वालियर, नौगांव, खजुराहो, खरगोन में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

बता दें की राजधानी भोपाल में अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है, जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक रहा है. साथ ही शहर में इस सीजन का सबसे अधिक तापमान भी रहा. सोमवार से नौतपा की शुरुआत हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी 3-4 दिन में गर्मी के तेवर और तीखे होने के आसार हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के प्रवक्ता के अनुसार रविवार को छतरपुर, ग्वालियर, रीवा, सीधी, खरगोन, खंडवा, दमोह, टीकमगढ़, उमरिया व जबलपुर में लू चली.

इंदौर में बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 104 मरीज आइसीयू में किए भर्ती

मोबाइल इस्तेमाल कर सकेंगे कोरोना पेशेंट्स, योगी सरकार ने वापस लिया आदेश

नोएडा के स्कूल में भड़की भीषण आग, ईमारत की तीसरी मंजिल जलकर ख़ाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -