केप टाउन स्टेडियम में फेडरर-नडाल का चैरिटी मैच देखने पहुंचे 50 हजार से अधिक लोग
केप टाउन स्टेडियम में फेडरर-नडाल का चैरिटी मैच देखने पहुंचे 50 हजार से अधिक लोग
Share:

दुनिया के दो महान टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के रफाल नडाल के बीच शुक्रवार को यहां केप टाउन स्टेडियम में हुए एक चैरिटी मैच को देखने के लिए 51,954 लोग पहुंचे. इस मैच को 'द मैच इन अफ्रीका' का नाम दिया गया था और इसका आयोजन रोजर फेडरर फाउंडेशन ने अफ्रीका के दक्षिणी इलाके में शिक्षा सम्बंधी कार्यों के लिए 10 लाख डालर जुटाने के मकसद से किया गया था. यह मैच फेडरर और नडाल की अपेक्षाओं से कहीं अधिक साबित हुआ है, क्योंकि इससे कुल 35 लाख डालर जुटाए जा सके है.

दक्षिण अफ्रीका फेडरर की मां का जन्मस्थान है और 38 वर्ष के फेडरर यहां आकर हमेशा भावुक हो जाते हैं. समाचार एजेसी एफे के अनुसार फेडरर ने मैच से पहला कहा कि अपनी मां के जन्मस्थान पर एक नेक काम के लिए अपने टेनिस करियर के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी का सामना करना जादुई अहसास है. इस टेनिस समारोह में एक युगल मैच भी खेला गया, जिसमें फेडरर के साथ माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक तथा अरबपति बिल गेट्स भी खेले. नडाल के साथ द. अफ्रीका के कॉमेडियन एवं टेलीविजन होस्ट ट्रेवर नोह ने हिस्सा लिया. फेडरर की मां लिनेट ने मैच से पहले टॉस का सिक्का उछाला. इस एक सेट के मैच को फेडरर और गेट्स ने 6-3 से जीता.

नडाल और फेडरर के बीच जो मुकाबला हुआ, उसे भी फेडरर ने 6-4, 3-6, 6-3 से जीता. फेडरर ने कुल 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं जबकि नडाल ने 19 ग्लैंड स्लैम अपने नाम किए हैं. 39 ग्रैंड स्लैम जीत चुके इन दिग्गजों के बीच हुए इस मैच के लिए 2010 के फीफा विश्व कप के लिए बनाए गए केप टाउन स्टेडियम में लोगों का हुजूम जुट गया. आयोजकों का कहना है कि इससे पहले किसी टेनिस मैच में 50 हजार से अधिक दर्शक नहीं जुटे. यह एक नया रिकार्ड साबित हुआ है.

कोरोना वायरस की वजह से महिला शटलरों ने किया फिलिपींस जाने से इंकार

Ind Vs NZ: न्यूज़ीलैंड की विजयी हैट्रिक, भारत को लगातार तीसरी सीरीज में दी मात

पाक के पूर्व क्रिकेटर को 17 माह की सजा, पत्नी बोलीं- शॉर्टकट अपनाना पड़ा भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -