मतदाताओं को जागरूक करने के लिए महिलाओं ने किया विशेष नृत्य, बन गया रिकॉर्ड
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए महिलाओं ने किया विशेष नृत्य, बन गया रिकॉर्ड
Share:

शिमला: मई के गर्मी भरे मौसम में जब सारे देश में लोकसभा चुनावों की सरगमियां चरम पर हैं. चुनावी सरगमियां तेज होने की वजह से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश में लगभग 5,000 महिलाओं में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. हिमाचल के कुल्‍लू में इतनी बड़ी तादाद में महिलाओं ने एक साथ लोक नृत्‍य किया, जो कई मायने में विशेष है.

मतदाता परिचय पत्र के साथ महिलाओं का यह नृत्‍य इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल हो गया है, जिसका उद्देश्य न केवल नया कीर्तिमान स्‍थापित करना, बल्कि लोगों को मतदान के लिए जागरूक करना भी था. ऐसे में जबकि देश में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया अपने चरम पर है, जिसमें पांच चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और दो चरणों का मतदान बाकी है, महिलाओं का लोकनृत्‍य के क्षेत्र में बनाया गया यह रिकॉर्ड बेहद महत्वपूर्ण है.

इस डांस की विशेष बात ये भी है कि इन सभी 5 हजार महिलाओं ने स्थानीय संस्कृति की पोशाख पहनी हुई थी. उन्‍होंने हिमाचल प्रदेश के लोकगीतों और धुनों पर मनमोहक नृत्‍य की प्रस्तुति दी, जिसका आयोजन कुल्‍लू के धालपुर ग्राउंड पर बुधवार को किया गया था. इस सबसे बड़े लोकनृत्‍य के माध्यम से उन्‍होंने लोकतंत्र में वोटिंग की अहमियत भी बताई.

मोतिहारी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सीएम नीतीश, विरोधियों पर साधा निशाना

ईरान की चेतावनी, अगर नहीं हटे अमेरिका के प्रतिबन्ध, तो फिर शुरू करेंगे परमाणु पर काम

आज सागर में राहुल गांधी, जनता को कुछ इस अंदाज में किया आमंत्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -