किसानों के चक्का जाम को लेकर प्रशासन अलर्ट, दिल्ली में 50 हज़ार जवान तैनात
किसानों के चक्का जाम को लेकर प्रशासन अलर्ट, दिल्ली में 50 हज़ार जवान तैनात
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर दिल्ली की सभी बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन 71वें दिन भी जारी है. इस बीच किसान संगठनों ने आज पूरे देश में चक्का जाम का ऐलान किया है. किसान पूरे देश में दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्का जाम करेंगे. इस बीच, दिल्ली-NCR में दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. देश की राजधानी के विभिन्न इलाकों में खासकर सीमावर्ती इलाकों में 50 हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है. 

इन जवानों में पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान भी शामिल हैं. दिल्ली के ITO पर भारी तादाद में सुरक्षाबल को तैनात किया गया है. किसान संगठनों के चक्का जाम के आह्वान को देखते हुए दिल्ली में रातोरात सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए गए. दिल्ली पुलिस के PRO चिन्मय बिस्वाल का कहना है कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के पहले किसानों से कई बार वार्ता हुई थी, लेकिन फिर भी दिल्ली में हिंसा की तस्वीरें देखने को मिलीं. लिहाजा इस बार हम ऐसी कोई गलती नहीं होने देंगे, जिसका असर दिल्ली की कानून-व्यवस्था पर पड़े.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि देश की राजधानी के नाकों पर लगभग 50,000 सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. इसमें अपने क्षेत्रों में निगरानी रखने के लिए स्थानीय पुलिस बल भी शामिल हैं. इनमें दिल्ली पुलिस, रिजर्व पुलिस फोर्स और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों की बॉर्डर सहित विभिन्न संवेदनशील इलाकों में तैनाती की गई है. 

भारतीय बैंकों की परिसंपत्ति की गुणवत्ता में देखने को मिली भारी गिरावट

आरबीआई ने वित्त वर्ष के लिए की 5 से 5.2 प्रतिशत की सीमा में खुदरा मुद्रास्फीति की परियोजना

RBI खुदरा निवेशकों को सीधे सरकार की प्रतिभूतियों में भाग लेने की दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -