अमेरिका के विकास और राजनीति के 50 लोगों में शामिल हैं भारतवंशी
अमेरिका के विकास और राजनीति के 50 लोगों में शामिल हैं भारतवंशी
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिकी राजनीति और विभिन्न क्षेत्रों में करीब 50 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान देते हुए विकास में और कई कार्यों में महत्वपूर्ण दायित्व निभाया है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली के अतिरिक्त अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन में शामिल ऐसे लोगों ने अपना योगदान दिया है जो भारतवंशी कहे जाते हैं। ट्रंप प्रशासन में भारतवंशियों की भरमार है ऐसे में माना जा रहा है कि भारत से ट्रंप प्रशासन की सहानुभूति है।

इन लोगों में जो अपनी निर्णायक भूमिका में नज़र आ रहे हैं उन्हें  एक मैगज़ीन की रिपोर्ट के अनुसार महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने स्वास्थ्य सेवा एजेंसी की प्रमुख सीमा वर्मा, नील कत्याल, अर्थशास्त्री अर्पणा माथुर और वकील नियोमी राव का नाम शामिल किया गया है।

सूची में सीमा वर्मा को 26 वां स्थान मिला है। इतना ही नहीं अर्पणा जो कि अमेरिकी उद्यम संस्थान में अर्थशास्त्री हैं उनका 32 वां स्थान है। इस मामले में निदेशक नियोमी राव को 42 वां स्थान दिया गया है। व्हाइट हाउस के पूर्व प्रमुख रणनीतिकार स्टीव बेनन शीर्ष पर और अमेरिका की प्रतिनिधि सभा के स्पीकर आखिरी स्थान पर आए हैं मगर महत्वपूर्ण लोगो में 50 लोगों को शामिल किया गया है इनकी सूची जारी की गई है। इनमें बड़े पैमाने पर भारतवंशी शामिल हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की ट्रंप की निंदा

बैलिस्टिक मिसाईल पर उत्तर कोरिया लगा सकता है परमाणु बम

ट्रंप की साइबर सुरक्षा सलाहकार समिति के सदस्यों ने दिया इस्तीफा

शिनपिंग की आॅंख में खटक रहे हैं पीएम मोदी

अमेरिकी सेना में ट्रांसजेंडर्स की सेवाऐं रहेंगी कंटीन्यू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -