Twitter पर दुनिया के दूसरे सबसे प्रभावशाली शख्स बने PM मोदी, जानिए पहले नंबर पर कौन
Twitter पर दुनिया के दूसरे सबसे प्रभावशाली शख्स बने PM मोदी, जानिए पहले नंबर पर कौन
Share:

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से अपना परचम लहराया है। जी दरअसल उन्होंने साल 2021 में ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में दूसरा नंबर अपने नाम किया है। जी हाँ, साल 2021 में ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री का नाम दूसरे नंबर पर है। वहीं अगर हम पहले नंबर की बात करें तो पहले नंबर पर अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट का नाम है। आप सभी को बता दें कि कंज्यूमर इंटेलिजेंस कंपनी ब्रैंडवॉच द्वारा की गई वार्षिक रिसर्च के मुताबिक टेलर स्विफ्ट ट्विटर पर सबसे प्रभावशाली हस्ती हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अमेरिका गायिका केटी पेरी हैं और टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क को इस सूची में चौथा स्थान मिला है।

इसी के साथ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा इस साल सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में सातवें नंबर से पांचवें पर आ गए हैं। उनके अलावा मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इस लिस्ट में छठा नंबर मिला है। आपको हम यह भी बता दें माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स इस सूची में 11वें नंबर पर हैं। हालाँकि इसके पहले गेट्स सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में 9वें नंबर पर थे। आपको बता दें कि इस सूची में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी शामिल किया गया है। जी दरअसल इस लिस्ट में सचिन ने अमेरिकी एक्टर ड्वेन जॉनसन, लियोनार्डो डि कैप्रियो और अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों को पीछे छोड़ दिया है।

जी दरअसल सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में 35वें नंबर पर हैं। आपको बता दें कि कंपनी का मानना है कि सचिन तेंदुलकर लगातार कमजोर वर्ग के लिए आवाज उठाते रहे हैं। वहीं इस लिस्ट में किम कार्दशियां, लेडी गागा, निक जोनस, निकी मिनाज, जस्टिन बीबर, रेहाना बेयॉन्से, ब्रूनो मार्स, और ताकाफुमी होरी को भी शामिल किया गया है। कहा जा रहा है इस लिस्ट में 61 फीसदी पुरुष हैं जबकि 39 फीसदी महिलाएं हैं।

छठ महापर्व: राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामानाएं

राफेल डील को लेकर बोले राहुल गांधी- "जब सच्चाई आपके साथ हो, डरो मत, 'भ्रष्ट' भाजपा।।।"

तमिलनाडु के पूर्व सीएम पन्नीरसेल्वम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -