जम्मू कश्मीर: उत्तरी कश्मीर में अभी भी 50 दहशतगर्द है एक्टिव
जम्मू कश्मीर: उत्तरी कश्मीर में अभी भी 50 दहशतगर्द है एक्टिव
Share:

जम्मू: देश के राज्य जम्मू-कश्मीर में पुलिस के कश्मीर रेंज के आईजी ने कहा कि बीते कुछ माहों में आतंकी संगठनों के कई बड़े नामी कमांडर मारे जा चुके हैं. वही उत्तरी कश्मीर में अभी भी 50 से अधिक दहशतगर्द एक्टिव हैं, जिसमें कुछ ही कमांडर जीवित बचे हैं. उन्होंने कहा कि जो कुछ अफवाह फैलाई जाती है, वो पूरी तरह से झूठ है.

बृहस्पतिवार को आईजी विजय कुमार ने कहा कि उत्तरी कश्मीर में अभी बेहद दहशतगर्द एक्टिव हैं, इनमें कुछ कमांडर भी सम्मिलित हैं. इनमें से एक बांदीपोरा के सुमबल का लश्कर कमांडर सलीम पररे भी है, तथा बाकियों के नाम अभी फिलहाल हम सार्वजनिक नहीं करना चाहेंगे. टॉप 12 दहशतगर्दो में से उत्तरी कश्मीर के तीन दहशतगर्द सज्जाद हैदर, नासिर तथा उस्मान थे, जो मारे जा चुके हैं.

उन्होंने दहशतगर्दो की योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ज्यादातर हमले दहशतगर्दो ने नाका पार्टी पर किए हैं. लॉकडाउन के चलते बहुत नाके लगाने पड़ते हैं, तथा इस दौरान जहां पर भी दहशतगर्दो को नफरी की संख्या कम लगी, वहां उन्होंने हमलों को अंजाम दिया. नाकों पर सिविलियन की खोजबीन के दौरान ध्यान उस तरफ रहता है, जिसका फायदा उठाते हुए दहशगर्दों ने हमलों को अंजाम दिया. आगे उन्होंने बताया कि पूरे कश्मीर में एक्टिव दहशतगर्दो की संख्या 195 के लगभग है. कुछ मारे गए तो कुछ नए आए हैं. दहशतगर्दो की जो लीडरशिप थी, वो समाप्त हो चुकी है. रियाज नायकू, यासिर कारी, फौजी भाई, वलीद भाई जैसे बड़े नामों का समाप्ति की जा चुकी है. इसी के साथ इन आतंकियों पर भी सुरक्षाबलों की नजरे निरंतर बनी हुई है.

सीमा विवाद: लिपुलेख में मिसाइल तैनात करेगा चीन, मानसरोवर झील के पास बना रहा साइट

इस राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी, दाह संस्कार के लिए करना पड़ रहा घंटों इंतजार

कोरोना प्रबंधन के लिए तैनात किए जाएंगे योग्य अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -