इन 5 तरह के लोगो को फेसबुक पर दोस्त बनाने से बचे
इन 5 तरह के लोगो को फेसबुक पर दोस्त बनाने से बचे
Share:

लोगो से जुड़ने का फेसबुक एक बहुत अच्छा माध्यम बन गया है. आज सभी फेसबुक का इस्तेमाल करते है. इस सोशल साइड पर अच्छे और बुरे सभी तरह के लोग जुड़े हुए है. हमारी फेसबुक लिस्ट में कुछ ऐसे लोग भी जुड़ जाते है जिन्हे हम नहीं चाहते है और ऐसे लोगो से छुटकारा पाना चाहते है. जानते है कुछ ऐसे तरीको के बारे में.

Attention seeker 
फेसबुक लिस्ट में सभी का एक ना एक फ्रेंड तो ऐसा जरूर होता है जो सभी का अटेंशन अपनी और करना चाहता है. सभी का अटेंशन पाने वाले लोग अपना फसबूक स्टेटस कुछ ऐसा रखते है कि सभी उनका स्टेटस पढ़कर उनसे सवाल पूछे जैसे किसी का स्टेटस ऐसा होता है कि यह बस आखरी बार है जब मेने किसी पर इतना भरोसा किया. सभी उनके इस स्टेटस को पढ़कर उनसे जवाब मांगते है पर वे किसी को भी जवाब नहीं देते है पर उनके पोस्ट पर आये हुए कमेंट्स देखकर खुश होते रहते है. 

School Trick  
कभी कभी फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट और मेसेज दोनों साथ में आते है जैसे कोई स्कुल फ्रेंड होता है वो हमें मेसेज करता है कैसे हो आप मैं आपके साथ आपके स्कुल में पढता था. अगर आप उस इंसान को नहीं जानते है तब भी उसे हाँ बोल देते है और उनकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को मंजूर कर लेते है. उसके बाद आप यह सोचने में लग जाते है कि आप इस इंसान से कहा मिले थे. कुछ याद ना आने के बाद भी आप ऐसे इंसानो से बात करते रहते है. 

Quoteholic 
फेसबुक पर कुछ दोस्त ऐसे भी होते है जो फालतू विषयो पर भी पोस्ट करते रहते है हमारे फेसबुक अकाउंट ऐसे ही फालतू कोट्स के साथ भर जाता है. आप अपने दोस्तों को यह भी नहीं कह पाते है कि उन्हें ऐसे पोस्ट से कोई लेना देना नहीं है वे ऐसे पोस्ट ना करे. आप अपने फेसबुक वॉल को ऐसे कोट्स के साथ भरने देते है. 

Over Shares 
फेसबुक पर कुछ ऐसे दोस्त भी होते है जो अपनी जिंदगी के हर मिनट के बारे में शेयर करते रहते है. वे रोज क्या करते है और क्या नहीं करते है उसके बारे में बताते रहते है. 

Left Over 
फेसबुक पर कुछ ऐसे दोस्त भी होते है जो छोड़कर चले जाते है पर उनके साथ बिताया समय याद आता है. उनके पुराने पोस्ट देखकर हमें ख़ुशी मिलती है. वे लोग अपनी जिंदगी में बहुत आगे बढ़ गए होते है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -