राजधानी दिल्ली में 'कोरोनावायरस' ने दी दस्तक, अस्पताल में भर्ती हुए 5 मरीज
राजधानी दिल्ली में 'कोरोनावायरस' ने दी दस्तक, अस्पताल में भर्ती हुए 5 मरीज
Share:

नई दिल्ली: कोरोनावायरस चीन सहित पूरे देश के लिए चिंता का सबब बना हुआ है. इस जानलेवा वायरस ने अब दिल्ली में भी दस्तक दी है. राष्ट्रीय राजधानी के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 5 रोगियों में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए हैं. इनमें 4 पुरुष और एक महिला शामिल हैं, जिन्हें संदिग्ध कोरोनोवायरस के मामले में अस्पताल में दाखिल कराया गया है. उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वे चीन से भारत आए थे.

दूसरी तरफ मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 28 जनवरी तक 4846 लोगों की जांच की गई है. इनमें 28 मुसाफिर महाराष्ट्र से हैं जिनमें 12 को जुकाम और बुखार के लक्षण पाए गए. इन लोगों को आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया. इनमें 8 रोगियों की जांच निगेटिव पाई गई है जबकि 4 के टेस्ट का परिणाम अभी आया नहीं है. 12 मरीजों में से 3 को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चीन में नए कोरोनावायरस से मरने वालों की तादाद शुक्रवार को 213 तक पहुंच गई है. वायरस के 7711 मामलों की पुष्टि के साथ विदेशी नागरिकों को स्वदेश भेजने के लिए फ्लाइट्स चालू रहेंगी. नेशनल हेल्थ कमिशन की प्रतिदिन की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार रात के 12 बजे तक अपडेट के मुताबिक गंभीर अवस्था वाले मरीजों की तादाद 1370 रही, जबकि 124 लोगों की अवस्था में सुधार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है.

आज ही फुल करवा लें अपनी गाड़ी का टैंक, पेट्रोल-डीजल के दामों में आई जबरदस्त गिरावट

नेपाल जा रहे थे करणवीर बोहरा, दिल्ली एयरपोर्ट पर कर दिया डिपोर्ट

बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सरकार हर मुद्दे पर बात करने को तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -