5 आश्चर्यजनक स्थान जो आपके मन को लेंगे मोह

दक्षिण कोरिया की मायावी, विदेशी भूमि हर यात्री और बैकपैकर को अपने कई अजूबों का अनुभव करने के लिए प्रेरित करती है। दक्षिण कोरिया में घूमने के लिए स्थानों को शॉर्टलिस्ट करते समय आप पसंद के लिए खराब हो जाएंगे, जो कि बेरोज़गार प्राकृतिक स्थलों और शहरी प्रसन्नता की ऐसी अविश्वसनीय श्रेणी प्रदान करता है।

1. सियोल:  चमकदार राजधानी शहर आपको आधुनिक वास्तुकला, पार्टी वाइब्स, पॉप संस्कृति, खूबसूरत पार्कों और शानदार सैरगाहों के मिश्रण से प्रभावित करेगा, जो इसे दक्षिण कोरिया के सबसे प्रसिद्ध स्थानों में से एक और दक्षिण कोरिया में घूमने के लिए सबसे अच्छे शहरों में से एक बनाता है। वाइब्रेंट सियोल न केवल एक गुलजार शहरी केंद्र है, बल्कि इतिहास और संस्कृति में भी समृद्ध है।

2. जेजू द्वीप: तट से सिर्फ 85 किलोमीटर दूर यह आश्चर्यजनक द्वीप दक्षिण कोरिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है और दक्षिण कोरिया में सबसे प्रसिद्ध जगहों में से एक है। प्रकृति के नए सात अजूबों में से एक के रूप में वोट किए जाने के बाद, जेजू-डो की प्राचीन सुंदरता आपकी सांसें रोक देगी

3. कोरियाई विसैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड): दक्षिण कोरिया के प्रसिद्ध आकर्षणों में, डीएमजेड दक्षिण कोरिया में घूमने के लिए सबसे प्रसिद्ध स्थानों में से एक है, ताकि उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच संघर्ष और वर्तमान मामलों की बेहतर समझ प्राप्त की जा सके। डीएमजेड दिलचस्प साइटों से भरा है जो आधुनिक इतिहास में एक आकर्षक सबक बनाते हैं

4. बुसान: यदि आप दक्षिण कोरिया के स्थानों का दौरा कर रहे हैं तो इस स्थान को अपनी सूची में शामिल नहीं करना अनुचित होगा। दक्षिण कोरिया का यह दूसरा सबसे बड़ा शहर एशिया के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह की मेजबानी के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। बुसान गगनचुंबी इमारतों, राजसी पहाड़ों, खूबसूरत समुद्र तटों और शानदार बौद्ध मंदिरों का एक दिलचस्प समामेलन है और दक्षिण कोरिया में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

5. ग्योंगजू: दक्षिण कोरिया में जाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक, ग्योंगजू का तटीय शहर, जिसे अक्सर ओपन-एयर संग्रहालय कहा जाता है, दक्षिण कोरिया में अपनी पारंपरिक जड़ों और समृद्ध विरासत की खोज करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है। प्राचीन सिला साम्राज्य की पूर्ववर्ती राजधानी, ग्योंगजू एक हज़ार साल पुराने सांस्कृतिक और ऐतिहासिक स्थलों और खंडहरों का खजाना है।

चीन में गैस पाइप फटने से हुआ दर्दनाक हादसा, 11 की मौत इमारतें हुई तबाह

स्कॉटलैंड जाने से पहले जान ले ये जरुरी बातें

WTC फाइनल को लेकर वीरू ने रोहित शर्मा को दी अहम सलाह, बताया खुद इंग्लैंड में कैसे खेले थे...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -