भारत में 5 ऐसे आश्चर्यजनक स्थान जहां आप दूर से कर सकते है काम

भारत में 5 ऐसे आश्चर्यजनक स्थान जहां आप दूर से कर सकते है काम
हम यहां आपको उन स्थानों की सूची देने के लिए हैं जहां से आप दूर से काम कर सकते हैं और अपने कार्य डेस्क से तारों वाली रात का आनंद ले सकते हैं। भारत विविध भूभाग वाला एक विशाल देश है। इसमें आपके भागने की योजना बनाने के लिए सुंदर झरने, आश्चर्यजनक ग्रामीण इलाके, राजसी पहाड़ और उष्णकटिबंधीय समुद्र तट शामिल हैं।
 
लद्दाख
 
लद्दाख हर कोने से बिल्कुल सुरम्य है। नीला आसमान और पहाड़ों की विशाल श्रृंखला आपकी सांसें रोक देगी। स्थानीय संस्कृति को जानने के लिए कुछ समय निकालें और जब आप बाहर हों तो स्थानीय लोगों के साथ कुछ सुखद चीजों का आदान-प्रदान करें।
 
शिलांग, मेघालय
 
हरी-भरी पहाड़ियां और लैवेंडर के पेड़ आपकी आंखों के लिए परम आनंददायक हैं। भारत का यह छोटा सा स्कॉटलैंड किसी ऐसे व्यक्ति के लिए एक आदर्श स्थान है जो पूर्वोत्तर भारत को जानना चाहता है। बादलों का वास, प्रकृति मां की सुंदरता में डूब जाएं और कुछ खूबसूरत कॉटेज में अलगाव में अपने दिन बिताएं।
 
कूर्ग, कर्नाटक
 
अगर आप हरियाली से घिरे जंगल में आराम की तलाश में हैं, तो कूर्ग आपके लिए एकदम सही जगह है। जंगल का आनंद लें और पूर्ण शांत वातावरण में काम करें जिससे आपकी सारी चिंताएं और तनाव दूर हो जाएंगे।
 
कोच्चि, केरल
 
 
किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो उष्णकटिबंधीय जलवायु और सुंदर समुद्री क्षितिज की तलाश में है, तो कोच्चि परम पलायन है। आप एक विला ले सकते हैं और पूल के किनारे काम करते हुए अपने दिन बिता सकते हैं। शाम को, आप एक मजेदार सवारी के लिए जा सकते हैं और शहर का भ्रमण कर सकते हैं।
 
जिभि, हिमाचल प्रदेश
 
पहाड़ों से प्यार करने वाले व्यक्ति के लिए, जिभी आपके लिए एकदम सही जगह है। हिमाचल प्रदेश का एक पूर्ण छिपा हुआ रत्न, यह स्थान हर नुक्कड़ से असामान्य और बिल्कुल लुभावनी है।

मानसून में जरूर देखने जाए राजस्थान की ये जगह

जानिए भारत के ये 5 प्रमुख हनीमून स्थल