UP Election शाम 4 बजे तक 55 प्रतिशत मतदान
UP Election शाम 4 बजे तक 55 प्रतिशत मतदान
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत आज 4 थे चरण का मतदान हो रहा है। 4 थे चरण के मतदान के तहत 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदाता मतदान कर रहे हैं। सुबह से ही मतदान को लेकर उत्साह बना हुआ है। कई दिग्गजों का भाग्य ईवीएम में बंद हुआ। शाम करीब 4 बजे तक औसत 55 प्रतिशत मतदान किया गया।

गौरतलब है कि 4 थे चरण के मतदान के तहत बुंदेलखण्ड के जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट व फतेहपुर के ही साथ रायबरेली, प्रतापगढ़ व कौशाम्बी में वोटिंग की गई। 4 थे चरण के चुनाव में 61 महिलाओं सहित 600 प्रत्याशियों के भाग्य का निर्णय होगा।

हालांकि जालौन  के बूथ 481 में इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन खराब हो गई और इसे दुरूस्त करने का प्रयास किया गया। इस दौरान वोटिंग कुछ देर रोकी गई। दूसरी ओर 4 थे चरण के मतदान को लेकर व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए थे हालांकि सुबह के समय एक क्षेत्र महोबा में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं का विवाद हो गया था मगर कुछ देर बाद स्थिति नियंत्रित हो गई।

यहां समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के समर्थकों के बीच फायरिंग हुई। चित्रकूट खपटिहा गांव के लोगों ने मतदान में शामिल नहीं होने की बात कही थी हालांकि यहां के लोगों को अधिकारियों ने समझाया लेकिन मतदान करने लोग नहीं पहुंचे। साध्वी निरंजन ज्योति ने हमीरपुर में मतदान किया।

रायबरेली में कांग्रेस प्रत्याशी अदिति सिंह ने मतदान किया। गौरतलब है कि कौशांबी,खागा, मंझनपुर और कुंडा में 6 - 6 प्रत्याशी मैदान में थे। इलाहाबाद की उत्तरी सीट पर भी 26 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान को लेकर 51 पर्यवेक्षकों, 8 पुलिस पर्यवेक्षकों, 2090 सूक्ष्म पर्यवेक्षक, 1643 सेक्टर मजिस्ट्रेट,222 जोनल मजिस्ट्रेट और 318 स्टैटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए।

यह  भी पढ़ें 

BJP आई तो खत्म कर देगी आरक्षण- मायावती

कुशासन दूर करने के लिए कसाब को हटाना होगा

राहुल गांधी ने उतारी PM मोदी की नकल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -