नन्हे शावक का अजब कारनामा
नन्हे शावक का अजब कारनामा
Share:

आपने तेंदुए और उससे जुडी बातों को तो अक्सर सुना सोगा कि वह कितना तेज़ है. लेकिन 'हिम' तेंदुए के बारे में अपने शायद ही सुना होगा. हिम तेंदुआ एक सुंदर जानवर है, लेकिन इसकी गुर्राहट किसी को भी डराने के लिए काफी है. यह देश-विदेश के कुछ खास चिड़ियाघरों में ही दिखाई देता है. हिम तेंदुआ सामान्य तेंदुए की तुलना में कुछ छोटा होता है. इन तेंदुए की खाल पर सलेटी और सफेद फर्क होता है और गहरे लाल रंग का धब्बे होते हैं. इन तेंदुओं के पैर भी बड़े और ऊनी होते हैं, ताकि बर्फ में चलना सहज हो सके. कभी-कभी हिम तेंदुए कुछ ऐसा भी कर जाते हैं, जो देखने में काफी प्यारा लगता है.

हाल ही में जापान के तमा जू पार्क में एक नजारा देखने को मिला जब हिम तेंदुआ ऊंचाई से कूदने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वो बर-बार नाकाम हो रहा है, फिर भी यह तेंदुआ लगातार कूदने की कोशिश में लगा हुआ है. यह तेंदुए जानते हैं कि यह लोग 50 फीट की ऊंचाई से भी छलांग लगा सकते हैं. इस छोटे हिम तेंदुआ का नाम फूकु-कुन है, जो सिर्फ 5 महीने का है.

हिम तेंदुए की छलांग लगाती हुई 4 तस्वीरें ‘नेकोयाजी’ ने ट्विटर पर शेयर किया है. शेयर करते ही यह तस्वीरें वायरल हो गईं. अभी तक इस फोटो को 57,000 से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. इस फोटो पर 30,000 से ज्यादा रिट्वीट भी किया गया है. स्थानीय रिपोर्टों के मुताबिक, फूकु-कुन अपने असफल प्रयास के बाद काफी दुखी था और किसी भी अच्छी बिल्ली की तरह उसने हार नहीं मानी. उसने फिर से अपने हाथों के बल कूदने की कोशिश शुरू कर दी.

45 मिलियन फूलों के पौधों से बना है ये गार्डन

कहाँ रहते हैं अमेरिका के राष्ट्रपति, जानना नहीं चाहेंगे...

लिजा एप्पलटन ने फिर दिखाए अपने प्राइवेट पार्ट्स, करवा रही हैं सर्जरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -