ओडिशा में बिजली गिरने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 बुरी तरह घायल
ओडिशा में बिजली गिरने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 बुरी तरह घायल
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के विभिन्न जिलों में एक बार फिर आसमानी कहर देखने को मिला है। राज्य में भारी बारिश के दौरान शुक्रवार को बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई, इसके साथ ही अन्य पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पतालों में एडमिट करा दिया गया है। जानकारी के अनुसार, राज्य के ढेंकनाल जिले में तुमुसिंगा थाना के अंतर्गत आने वाले गांव में खेतों में काम कर रहे एक किसान पर बिजली गिरने से उसकी जान चली गई। वहीं, दूसरे जिले के परजंग थाना क्षेत्र के कुआलो गांव में भी बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई।

इसी तरह की घटना केंदुझार जिले के अंतर्गत आने वाले बाहरीपुर गांव में भी देखने को मिली। जहां, भारी बारिश के दौरान वज्रपात से खेतों में काम कर रहे दो किसानों की जान चली गई है। वहीं, बरगढ़ जिले के पदमपुर क्षेत्र में बारिश के दौरान आसमानी बिजली की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई है, साथ ही अन्य दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए।  क्षेत्रीय मौसम कार्यालय  (MeT Office) के वैज्ञानिक उमा शंकर दास ने जानकारी दी है कि ओडिशा में पारादीप और गोपालपुर में सिर्फ दो रडार हैं और राज्य में क्षेत्र-विशिष्ट बिजली और गरज के साथ चेतावनी जारी करने के लिए इस तरह के और उपकरण स्थापित करने की सख्त जरूरत है। 

मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने कहा है कि राज्य सरकार ने संबलपुर और चांदीपुर में रडार लगाने के लिए पहले ही बुनियादी ढांचा मुहैया करा दिया है, किन्तु केंद्र ने हमारी लंबे समय से लंबित मांग को पूरा नहीं किया है। नतीजतन, हम जिलों में सिर्फ बिजली और गरज के साथ आने वाली चेतावनी का प्रसार करने में सक्षम हैं, न कि क्षेत्र-विशिष्ट चेतावनी देने में।

'उर्दू पढ़ाओ, वरना स्कूल में ताला लगा देंगे..', राजस्थान के सरकारी विद्यालय को धमकी, Video

देश के 4 बैंकों पर RBI ने लगाए बड़े प्रतिबंध, अपने अकाउंट से 10 हज़ार से ज्यादा नहीं निकाल सकेंगे ग्राहक

गजवा ए हिन्द: ताहिर को छुड़ाने के लिए हनी ट्रैप का इस्तेमाल कर रहा PAK

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -