Share:
दुनिया भर में 5 छिपे हुए समुद्र तटों की करें सैर
दुनिया भर में 5 छिपे हुए समुद्र तटों की करें सैर

छुट्टी के लिए किनारे पर जाने के बारे में सबसे बुरी बात भीड़ से निपटना है। कोई भी उन बच्चों से प्रभावित नहीं होना चाहता जिन्हें वे नहीं जानते या उन्हें संगीत सुनने के लिए मजबूर किया जाता है। खैर, ये अज्ञात समुद्र तट न केवल शांतिपूर्ण हैं, बल्कि प्राचीन भी हैं।

1. ग्रीस में नवागियो बीच: अक्सर स्मगलर कोव के रूप में जाना जाता है, यह रेतीला गंतव्य दो विशाल चूना पत्थर चट्टानों के बीच स्थित है। यह इसके बीच में तीन दशक पुराने जहाज़ के मलबे की स्मैक-डैब रखने के लिए प्रसिद्ध है, जब पर्यटक बाहर निकलने का मन बना लेते है तो इससे बेहतर स्थान और कोई नहीं है।

2. पुर्तगाल में बेनागिल सागर गुफा: भले ही यह प्राकृतिक गुफा केवल पानी से ही पहुँचा जा सकता है, यह यात्रा के लायक है। इसमें एक एकांत समुद्र तट (इस के समान) के शीर्ष पर एक प्राकृतिक रूप से उत्पन्न होने वाला ऑकुलस है और यह देखने के लिए एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला दृश्य है कि सूर्य इसे ऊपर से कब रोशन करता है।

3. बोनेयर में गुलाबी समुद्र तट: आपको लगता है कि आगंतुक इस समुद्र तट पर आते हैं, जब रेत गीली हो जाती है, तो गुलाबी हो जाती है, लेकिन चूंकि आस-पास कोई सुविधा नहीं है (यिक्स) यह अक्सर अन्य लोकप्रिय तटों की तरह भीड़ नहीं होती है।

4. हवाई में कौएपिया बीच:  इस वाटरफ्रंट का उपनाम "सीक्रेट बीच" है। यह काउई द्वीप के उत्तरी किनारे पर स्थित है और स्थानीय लोगों का पसंदीदा स्थान भी है।

5. मेक्सिको में प्लाया डेल आमोर: आप देख सकते हैं कि इस समुद्र तट के आसपास बहुत सारी भूमि है - तो आप वास्तव में इस आश्चर्य को कैसे प्राप्त करते हैं? आपको एक छोटी सुरंग के माध्यम से पानी के नीचे तैरना है जो छिपे हुए समुद्र तट से जुड़ती है।

कबीरदास जी की जयंती पर पीएम मोदी ने किया नमन, कहा- उनका दिखाया मार्ग प्रेरित करता रहेगा

अगले साल तक आ सकती है कोरोना की 'सुपर वैक्सीन', कर सकेगी हर वैरिएंट का मुकाबला

इस तरह बनाए चीजकेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -