ओमीक्रॉन से आपको बचाएगी आपकी इम्युनिटी, इन 5 फलों को खाकर करें मजबूत
ओमीक्रॉन से आपको बचाएगी आपकी इम्युनिटी, इन 5 फलों को खाकर करें मजबूत
Share:

कोरोना काल के दौरान अपनी सेहत का लोगों को विशेष ध्यान रखने के लिए कहा जा रहा है. ऐसे में इस समय ओमीक्रॉन का खतरा है लेकिन आपको ओमीक्रॉन से आपकी इम्युनिटी बचा सकती है क्योंकि अगर आपकी इम्युनिटी मजबूत रहेगी तो आपको सर्दी, जुकाम या कोई अन्य बीमारी छू भी नहीं पाएगी. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह 5 फल जो आपकी इम्युनिटी को बढ़ा सकते हैं. आइए जानते हैं.

अमरुद- अमरूद कई पौष्टिक तत्वों से भरपूर होता है। सबसे खास बात है कि इसमें मौजूद विटामिन सी की मात्रा संतरे से भी ज्यादा होती है। कहा जाता है हर दिन एक अमरूद खाने से आपके शरीर में कभी विटामिन सी के अलावा अन्य पोषक तत्वों की कमी नहीं हो पाएगी। हालाँकि इस बात का ध्यान रखें कि इसे खाने से पहले अच्छे से पानी से धो लें। 


कीवी - कीवी पोषक तत्वों से भरा हुआ फल है और अगर आप रोजाना एक कीवी का सेवन करेंगे तो वो आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत करने का काम करेगा। कहा जाता है एक कीवी में करीब 84 मिलीग्राम विटामिन सी होता है।

पपीता- पपीता में भी विटामिन सी प्रचुर मात्रा में मौजूद होता है। कहा जाता है अगर रोजाना एक कप पपीता खाया जाए तो वो आपको 88 मिलीग्राम पोषक तत्व देगा। इस वजह से पपीता का सेवन करना भी कोरोना से बचने में आपकी मदद करेगा।

अनानास - अनानास में भी विटामिन सी होता है। कहा जाता है कई और विटामिन्स के अलावा इसमें मैंगनीज भी होता है। वैसे मैंगनीज बहुत कम फलों में पाया जाता है और यह शरीर की इम्यूनिटी को बढ़ाने के अलावा हड्डियों को मजबूती भी देता है। कहा जाता है यह फल पाचन तंत्र को स्वस्थ बनाने का काम भी करता है।

स्ट्रॉबेरी- यह एंटीऑक्सिडेंट का अच्छा स्त्रोत है। इसमें विटामिन सी के अलावा कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं। कहा जाता है रोजाना करीब एक कप स्ट्रॉबेरी खाने से 100 मिलीग्राम विटामिन सी मिलता है। इस वजह से रोजाना इसका सेवन करना आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होगा।

McDonald अब नहीं बेचेगा French Fry ! जानिए कंपनी को क्यों लेना पड़ा ये फैसला

Omicron की दहशत के बीच सीएम केजरीवाल ने ली हाई लेवल मीटिंग, शाम को PC में देंगे जानकारी

Omicron के कारण विदेश से नहीं आ सकता दूल्हा, तो हाई कोर्ट ने दी ऑनलाइन शादी की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -