Omicron की दहशत के बीच सीएम केजरीवाल ने ली हाई लेवल मीटिंग, शाम को PC में देंगे जानकारी
Omicron की दहशत के बीच सीएम केजरीवाल ने ली हाई लेवल मीटिंग, शाम को PC में देंगे जानकारी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए और खतरनाक वेरिएंट Omicron का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी गुरुवार को हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी. इस बैठक में कोरोना की तीसरी लहर और Omicron के बढ़ते संक्रमण को रोकने की तैयारियों के बारे में चर्चा की गई. बैठक में अलावा मरीजों की आइसोलेशन व्यवस्था को सशक्त करने पर भी चर्चा हुई. हालांकि इस बैठक के बारे में सीएम केजरीवाल शाम 4 बजे प्रेस वार्ता कर जानकारी देंगे.

इस मीटिंग में सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी व संबंधित मंत्री शामिल हुए. बैठक में होम आइसोलेशन को लेकर सरकारी सिस्टम को मजबूत करने और 24 घंटे से कम वक़्त में कोरोना रिपोर्ट कैसे दी जाए इस पर मंथन हुआ. बैठक में साथ ही कहा गया कि कोरोना जाँच के बाद मरीज को फ़ौरन होम आइसोलेट किया जाए. बैठक में 1 लाख कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन सिस्टम को तैयार करने पर भी बातचीत हुई.

बता दें कि बीते कुछ दिनों से राजधानी में कोरोना के केस रोज़ 100 से पार जा रहे हैं, ऐसे में आपात स्थिति से निपटने के लिए 15000 से 16000 मेडिकल स्टाफ को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही केजरीवाल ने स्वास्थय विभाग को कोरोना के लिए आवश्यक दवाइयों का एक महीने का स्टॉक बढ़ने का आदेश दिया है. 

यूरोपोल में शामिल होने वाला दक्षिण कोरिया दसवां गैर-यूरोपीय देश बना

दुकान पर मेडल टांगकर चाय बेचने को मजबूर हुआ नेशनल तैराक, नहीं मिली सरकार से कोई मदद

रोहित शर्मा ने 4 साल पहले आज ही के दिन बनाया था 'महारिकॉर्ड', जो आज तक है अटूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -