5 स्वादिष्ट व्यंजन जिन्हें आप मुख्य सामग्री के रूप में नारियल का उपयोग करके कर सकते है तैयार

नारियल का उपयोग करके आप घर पर बहुत सारी रेसिपी बना सकते हैं। बहुत सारे पाक छिपे हुए रत्न हैं जो नारियल का उपयोग करके बनाए जा सकते हैं, विशेष रूप से दक्षिण भारत में जहां यह पारंपरिक है और बहुत सारे प्रामाणिक दक्षिण भारतीय व्यंजन हैं जिन्हें नारियल का उपयोग करके बनाया जा सकता है। यहां 5 ऐसे व्यंजन हैं जिन्हें आप घर पर बना सकते हैं।

चिकन चेट्टीटांड
यह एक क्लासिक भारतीय रेसिपी है जिसमें ग्रेवी में नारियल के दूध के साथ पकाया गया चिकन होता है। इसमें बहुत सारे मसाले और जड़ी-बूटियाँ शामिल हैं और इसका स्वाद आमतौर पर मसालेदार होता है लेकिन इसका नारियल संस्करण एक विशेष मुख्य पाठ्यक्रम भोजन के लिए अच्छी तरह से संतुलित स्वाद के साथ मीठा हो सकता है।

नारियल पना कोटा
इतालवी मिठाई का यह नारियल संस्करण किसी ऐसे व्यक्ति के लिए अद्भुत है जो मीठे दाँत वाले नारियल को पसंद करता है! नारियल का दूध जिलेटो के साथ अच्छी तरह से चला जाता है और पूरी तरह से मिश्रित हो जाता है। इस व्यंजन को तैयार करने में केवल 30 मिनट का समय लगेगा।

नारियल मछली करी
नारियल के दूध के बिना पकी हुई कोई भी फिश करी अधूरी होती है। स्वाद के मामले में समुद्री भोजन और नारियल का दूध वास्तव में बहुत अच्छा है। आपको बस अपनी करी में नारियल का दूध मिलाना है और इसे पकने देना है और सभी स्वादों में लेना है।

थाई हरी करी
पारंपरिक थाई करी थाई व्यंजनों का मुख्य केंद्र है। यह एक कम्फर्ट डिश है जिसे हम सभी पसंद करते हैं। आप करी को थाई मसालों के साथ नारियल के दूध के साथ पका सकते हैं और इसे चिपचिपे चावल के साथ परोस सकते हैं।

नारियल चावल
दक्षिण भारतीय व्यंजनों का मुख्य आहार, नारियल चावल सभी प्रकार के करी संयोजन और सब्जियों के साथ वास्तव में अच्छा लगता है। आप दक्षिण भारत के सभी मसालों और जड़ी-बूटियों का उपयोग करके घर पर नारियल के चावल बना सकते हैं और परिवार के खाने के लिए एक उत्तम भोजन बना सकते हैं।

क्या आपने खाया वेज ऑमलेट

इस तरह बनाए ब्रैड की बर्फी

घर पर इस तरह बनाएं दाल गोश्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -