ये खास तरीकों से आसानी से क्लियर होगा आपका इंटरव्यू

नौकरी के लिए इंटरव्यू में आप जिस तरह से संवाद करते हैं, उससे आपको नौकरी मिलने की संभावना कम या ज्यादा हो जाएगी। यदि आप अपनी प्रतिभा और उपलब्धियों के बारे में आत्मविश्वास से नहीं बोल सकते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कागज पर सबसे योग्य व्यक्ति हैं।

अशाब्दिक संचार उतना ही शक्तिशाली है जितना कि आप जो शब्द बोलते हैं। आप अपने साक्षात्कार में सभी सही उत्तर दे सकते हैं, लेकिन कभी भी हायरिंग मैनेजर से नज़रें मिलाएँ, घड़ी की ओर देखते रहें, या अपनी बाहों को पूरे समय पार करते रहें। यहां तक ​​​​कि महान उत्तरों के साथ, ये अशाब्दिक संकेत आपके काम को महंगा कर सकते हैं, क्योंकि वे आपको उदासीन या बंद कर देते हैं।

जुआ:  प्रश्नों का उत्तर देते समय अपने उत्तर संक्षिप्त रखें। आपका उत्तर जितना लंबा होगा, वह उतना ही कम यादगार होगा। संक्षिप्त विवरण आपको सबसे महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देते हैं, जिससे हायरिंग मैनेजर के लिए महत्वपूर्ण बिंदुओं को याद रखना आसान हो जाता है।

आप अपने साक्षात्कार में एक रोबोट के रूप में नहीं आना चाहते हैं, जो तब हो सकता है जब आप अपने उत्तरों का पूर्वाभ्यास करते हैं। बहुत अधिक पूर्वाभ्यास होने का मतलब है कि आपका ध्यान उस एकालाप को वितरित करने पर अधिक होगा जिसका आपने अभ्यास किया है न कि पल में। आप कम भावना और जुनून के साथ जवाब देने का जोखिम भी उठाते हैं, जिससे आप उदासीन लग सकते हैं।

एक साक्षात्कार में कभी भी किसी भी चीज़ के बारे में शिकायत न करें - न कि आपके पिछले बॉस, सहकर्मियों, कंपनी या किसी भी चीज़ के बारे में। शिकायत करना आपको गैर-पेशेवर लगता है।

झूठ बोलना:  आप पहले साक्षात्कार में झूठ बोलने का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं और फिर अगले में कुछ अलग कहना चाहते हैं क्योंकि आप भूल गए कि आपने क्या कहा और झूठ बोला। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप ये गलतियाँ न करें, अच्छी तरह से तैयार साक्षात्कार में जाना है।

उत्तराखंड में फिर शुरू हुआ बादलों का कहर, बदल के फटने के बाद मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे हुआ बंद

मन की बात: 7 साल का कार्यकल पूरा होने पर बोले PM मोदी- 'भारत अपने खिलाफ साज़िश करने वालों को मुंहतोड़ ज़वाब देता है'

सोपोर मुठभेड़ के बीच फरार हुए आतंकी, सुरक्षाबलों को किया परेशान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -