2018 तक 18.3 करोड़ हो जाएगी 4G स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या
2018 तक 18.3 करोड़ हो जाएगी 4G स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या
Share:

देश को स्मार्टफोन को लेकर एक बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में देखा जा रहा है. साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि यहाँ हर वर्ग का व्यक्ति आज स्मार्टफोन का उपयोग कर रहा है. इस मामले में हाल ही में एक शोध भी किया गया है जिसमे यह बात सामने आई है कि आने वाले वित्त वर्ष 2017-18 तक देश में 4G स्मार्टफोन का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या 18.3 करोड़ पर पहुँच जाना है जोकि आज की तुलना में 35 गुना ज्यादा होने वाली है.

इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि 4G नेटवर्क के मामले में देश में यह संख्या 9.1 करोड़ के आंकड़े को पर कर देगी. मामले में यह बात सामने आ रही है कि फ़िलहाल देश में करीब 50 लाख ऐसे लोग है जोकि 4G स्मार्टफोन का उपयोग करते है जबकि साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि यह संख्या समय के साथ ही बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है.

रिपोर्ट से ही यह बात भी सामने आई है कि 3G और 4G नेटवर्क के सेवा शुल्क में भी ज्यादा फर्क नही होता है जिस कारण भी लोग इस तरफ खींच रहे है. जहाँ 3G की स्पीड कुछ 1MB प्रति सेकंड मिलती है वहीँ 4G की स्पीड 15MB प्रति सेकंड मिलती है. और इस कारण भी लोग इस तरफ अपना रुख करने में लगे हुए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -