अकेले मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 47 लड़कियां हुईं लव जिहाद का शिकार- पूर्व कांग्रेस नेता पीसी जॉर्ज का दावा
अकेले मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 47 लड़कियां हुईं लव जिहाद का शिकार- पूर्व कांग्रेस नेता पीसी जॉर्ज का दावा
Share:

कोच्ची: केरल के पुंजर से MLA पूर्व कांग्रेसी नेता पीसी जॉर्ज ने कहा कि अकेले उनके विधानसभा क्षेत्र में 47 लड़कियाँ लव जिहाद का शिकार हुईं हैं। उनका कहना है कि यह नहीं पता है कि लड़कियों को इस्लाम में कैसे धर्मान्तरित किया गया और फिर उसके बाद उन्हें कहाँ ले जाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि वह लव जिहाद के लिए किसी मजहब को दोषी नहीं ठहरा रहे हैं, मगर देश में अभी भी चरमपंथी मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि वह बीते कुछ समय से इस मुद्दे को बहुत नज़दीक से देख रहे हैं और अधिकतर मामले एराटुपेटा में थे। जॉर्ज ने कहा कि पीड़ितों में 12 हिंदू हैं और 35 ईसाई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह किसी भी शिकायत को लेकर आगे नहीं जा रहे हैं या कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं, क्योंकि इनमें से अधिकतर लड़कियों के परिवार ख़ुदकुशी करने की कगार पर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह आश्वस्त हैं कि लव जिहाद अभी भी समाज में मौजूद है। जॉर्ज ने कहा कि जेसना नामक लड़की, जो 2018 में चाची के घर जाते समय लापता हो गई थी, वह लव जिहाद का शिकार है।

बता दें कि बीते दिनों पीसी जॉर्ज ने सूबे में ‘लव जिहाद’ की वास्तविकता को न केवल स्वीकार किया, बल्कि ये भी कहा कि भारत को अब ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि देश के सभी मुस्लिम मिल कर भारत को एक इस्लामी मुल्क बनाने का टारगेट बनाकर चल रहे हैं। इसे रोकने के लिए ठोस कदम उठाना जरुरी है। 

Covid प्रबंधन: फिक्की 25 मुख्यमंत्रियों को लिखता है, लॉकडाउन से बचने का आग्रह

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ने आईपीओ के लिए सेबी के साथ ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस किए फाइल

भारत में कोरोना के कहर से US की कंपनियों में पड़ रहा प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -