उत्तरी बुर्किना फासो में नए जिहादी हमले में 47 लोगों की गई जान
उत्तरी बुर्किना फासो में नए जिहादी हमले में 47 लोगों की गई जान
Share:

बुर्किनाबे सरकार ने बुधवार को कहा कि उत्तरी बुर्किना फासो में नागरिकों की सुरक्षा के लिए एक सैन्य काफिले पर संदिग्ध जिहादियों के हमले में 30 नागरिकों, 14 सैनिकों और सेना के तीन सहायकों सहित 47 लोग मारे गए। नागरिकों, रक्षा और सुरक्षा बलों (एफडीएस) के तत्वों और मातृभूमि (वीडीपी) की रक्षा के लिए स्वयंसेवकों से बना एक मिश्रित काफिला गोरगडजी (उत्तर) से 25 किमी दूर एक आतंकवादी हमले का लक्ष्य था, जिसके दौरान 30 नागरिक, 14 सैनिक और 3 वीडीपी मारे गए, बुर्किनाबे संचार मंत्रालय ने घोषणा की। 

गोर्गडजी का कम्यून उत्तरी बुर्किना फासो में सेनो प्रांत में, तथाकथित तीन-सीमा क्षेत्र में स्थित है, जो माली और नाइजर में फैला है। त्रिकोणीय सीमा क्षेत्र हिंसा से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है। वहां हजारों नागरिक और सैनिक मारे गए हैं। सरकार के अनुसार, यह हमला, जिसमें 19 लोग घायल भी हुए थे, उस समय हुआ जब सुरक्षा बल और वीडीपी नागरिकों को अरबिंदा जाने के लिए सुरक्षित करने के मिशन पर थे।

उसी सूत्र ने कहा, जवाबी कार्रवाई के दौरान एसडीएफ और वीडीपी ने 58 आतंकवादियों को मार गिराया और कई अन्य घायल हो गए और भाग गए। बुर्किना फासो के उत्तर और उत्तर-पश्चिम में जिहादी विरोधी संघर्ष में लगे सैनिकों के खिलाफ दो सप्ताह में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत की श्रृंखला में यह तीसरा हमला है। 4 अगस्त को, उत्तरी बुर्किना फासो में, नाइजर के साथ सीमा के पास, संदिग्ध जिहादियों के हमलों में पंद्रह सैनिकों, ग्यारह नागरिकों और चार सेना सहायकों सहित तीस लोग मारे गए थे।

अब गंगा पार करने के लिए करना पड़ेगा 40 Km का अतिरिक्त सफर, जानिए क्या है वजह

भारत में सितंबर तक उपलब्ध हो सकती है बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन: ICMR-NIV निदेशक

Video: क्या अफगानी महिलाओं को मिलेंगे लोकतान्त्रिक अधिकार ? सवाल सुनकर हंस पड़ा तालिबानी आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -