Video: क्या अफगानी महिलाओं को मिलेंगे लोकतान्त्रिक अधिकार ? सवाल सुनकर हंस पड़ा तालिबानी आतंकी
Video: क्या अफगानी महिलाओं को मिलेंगे लोकतान्त्रिक अधिकार ? सवाल सुनकर हंस पड़ा तालिबानी आतंकी
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबानी शासन शुरु हो चुका है. आतंकी संगठन तालिबान खुद को नए वर्जन में पेश कर रहा है, ऐसे में हर किसी की नज़र जिस चीज़ पर है वो कि तालिबान नई सरकार कैसे चलाएगा. महिलाओं को लेकर तालिबान पहले ही शरिया कानून के अनुसार चलने की बात कह चुका है. इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें महिला पत्रकार तालिबानी लड़ाकों से इसको लेकर सवाल कर रही है.

 

इस दौरान, जब पत्रकार, महिलाओं के अधिकार की बात करती है, तो तालिबानी लड़ाके की हंसी निकल जाती है. ये वीडियो पुराना है, किन्तु अब जब तालिबान की हर तरफ चर्चा है, तो फिर ये सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. वीडियो में महिला पत्रकार सवाल करती है कि क्या जल्द ही कोई तालिबानी राष्ट्रपति होगा, जिसपर तालिबानी लड़ाके द्वारा जवाब दिया जाता है कि ऐसा जल्द ही होगा. पत्रकार ने महिलाओं की हिस्सेदारी के संबंध में सवाल किया, जिस पर तालिबानी लड़ाके ने कहा कि शरिया कानून के तहत महिलाओं को आजादी दी जाएगी. 

जब पूछा गया कि क्या महिलाओं को लोकतांत्रिक अधिकार दिए जाएंगे, क्या वो चुनाव लड़ सकेंगी इसी पर तालिबानी लड़ाके की हंसी छूट गई. हंसते हुए तालिबानी लड़ाके ने वीडियो बंद करने को कह दिया. बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये वीडियो कुछ समय पहले का है. अंतरराष्ट्रीय संस्था VICE की तालिबान पर डॉक्यूमेंट्री का एक हिस्सा है, जिसमें महिला पत्रकार Hind Hassan तालिबानी आतंकियों से सवाल कर रही हैं. 

हमें सर्वोत्तम तरीके से लोगों की सेवा करने के नए तरीके खोजने होंगे: डॉ संगमा

अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा फैसला, 31 अगस्त के बाद भी अफगानिस्तान में बने रहेंगे अमेरिकी सैनिक

जो बाइडेन 26 अगस्त को करेंगे इजरायल के प्रधान मंत्री की मेजबानी: व्हाइट हाउस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -