भिवंडी हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 41, अब भी मलबे से निकाले जा रहे शव

Sep 24 2020 10:37 AM
भिवंडी हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 41, अब भी मलबे से निकाले जा रहे शव

मुंबई: महाराष्ट्र के भिवंडी में बिल्डिंग ढहने से हुए हादसे में बुधवार को मरने वालों की तादाद 41 पंहुच गई है। बीते रविवार की रात में ठाणे से लगे भिवंडी के पटेल कंपाउंड इलाके की इस तीन मंजिला इमारत में यह दुर्घटना हो गई थी। घटना पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शोक जाहिर किया था। भिवंडी में अभी भी बचाव अभियान जारी है जिसके तहत आशंका जाहिर की जा रही है कि मलबे में लगभग 50 लोग फंसे हो सकते हैं।

भिवंडी में घटना के प्रभावितों को हर संभव मदद प्रदान की जा रही है। भिवंडी में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) द्वारा बचाव अभियान चलाकर फंसे हुए लोगों को मलबे से बाहर निकाला जा रहा है। सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस इमारत में लगभग 20 परिवार रहते थे। स्थानीय लोगों के अनुसार, यह इमारत लगभग 40 वर्ष पुरानी बताई जा रही है।

मुम्बई के ठाणे से लगे भिवंडी में धामनकर नाका के समीप पटेल कंपाउंड इलाके में ये तीन मंजिला इमारत थी। हादसा सोमवार सुबह लगभग 3 बजकर 40 मिनट पर हुआ। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य आरंभ किया। उसके बाद NDRF और अन्य रेस्क्यू टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं।

विक्रम भट्ट का बड़ा बयान, कहा- "आलिया और रणबीर को जनता ने बनाया है स्टार न की..."

शाहीनबाग़ मामले पर सुप्रीम कोर्ट की तल्ख़ टिप्पणी, कहा- प्रदर्शन के दौरान रोड ब्लॉक करना गैरकानूनी

आज़म खान की मुश्किलें फिर बढ़ीं, जमीन कब्ज़ाने के मामले में ED ने शुरू की जांच