आज़म खान की मुश्किलें फिर बढ़ीं, जमीन कब्ज़ाने के मामले में ED ने शुरू की जांच

Sep 24 2020 10:10 AM
आज़म खान की मुश्किलें फिर बढ़ीं, जमीन कब्ज़ाने के मामले में ED ने शुरू की जांच

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खान से संबंधित मामलों और जौहर यूनिवर्सिटी की जांच आरंभ कर दी है. बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम रामपुर पहुंची और उसने कई किसानों के बयान रिकॉर्ड किए गए हैं. सांसद आजम खान पर किसानों की जमीन हड़पने के 28 केस दर्ज हैं. सपा सांसद आजम खान के खिलाफ लगभग एक साल पहले केस दर्ज कराने का सिलसिला शुरू हुआ था. उनके खिलाफ लगभग 90 केस दर्ज किए गए थे, जिनमें जौहर यूनिवर्सिटी के लिए भूमि हड़पने के भी 28 मुकदमे शामिल हैं.

अगस्त 2019 को ED ने भी इसका संज्ञान लिया था. जांच एजेंसी ED के लखनऊ दफ्तर में आजम खान के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया गया था. प्रशासन ने भी इस संबंध में रिकॉर्ड मांगा था, जिसे तभी भेज दिया गया था तब से मामला सुस्त पड़ा हुआ था, किन्तु बुधवार को अचानक लखनऊ से आई ED की टीम सहायक निदेशक की अगुवाई में रामपुर पहुंच गई..

जांच टीम ने अजीम नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने वाले आलियागंज के किसानों को बुलवाया और उनसे जमीनों पर कब्जे के संबंध में पूछताछ की. टीम एक-एक किसान को भीतर बुलाती रही और जानकारी जुटाती रही. बाद में ईडी की टीम सींगनखेड़ा के प्राइमरी स्कूल परिसर भी पहुंची और भूमि को लेकर पूछताछ की.

नेशनल बुक ट्रस्ट में कई पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करे आवेदन

शेयर बाजार में लौटी रौनक, हरे निशान पर खुला बाजार

सोना हुआ 6000 रुपये तक सस्ता, इस कारण आई गिरावट