40 लाख से भी महंगी बिकती है ये 'मर्दानगी बढ़ाने वाली छिपकली'
40 लाख से भी महंगी बिकती है ये 'मर्दानगी बढ़ाने वाली छिपकली'
Share:

दुनियाभर में छिपकली तो हर जगह पाई जाती है फिर वह घर हो या बाहर लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी छिपकली के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि इस छिपकली को नाम गीको है। आपको बता दें कि ये छिपकली ‘टॉक-के’ जैसी शब्द की आवाज़ निकालती है, इसलिए इसे टॉके भी कहा जाता है। वहीं गीको छिपकली सामान्य छिपकली की तरह ही दिखती है, लेकिन इस छिपकली में ऐसे गई गुण छुपे हुए हैं जो इंसान की मर्दानगी को बढ़ा देते हैं।

जी हाँ और आपको हम यह भी बता दें कि य​ह छिपकली ज्यादातर दक्षिण-पूर्व एशिया, बिहार, इंडोनेशिया, बांग्लादेश, पूर्वोत्तर भारत, फिलीपींस और नेपाल के जंगलो में पायी जाती है। जी हाँ, सबसे हैरान कर देने वाली और चौंका देने वाली बात यह है कि इस छिपकली की कीमत 40 लाख से भी ज्यादा है। आप सभी को जानकारी के​ लिए हम आपको बता दें कि इस छिपकली की बड़े पैमाने पर तस्करी की जा रही है।

जी दरसल कहा जाता है इस छिपकली के मांस का इस्तेमाल दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में मर्दाना ताकत को बढ़ाने, डायबिटीज, एड्स और कैंसर जैसी बीमारियों की दवाइयां बनाने में किया जाता है। आप सभी को जानकर हैरानी होगी कि आज के समय में इस प्रजाति की छिपकलियों की तादात लगातार कम होती जा रही है लेकिन लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वह इन्हे पकड़कर दवाइयां बनाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं जो काफी हद तक सही नहीं है।

शरीर के इस अंग पर गिरे छिपकली तो हो सकती है मौत, जानिए सभी अंगों पर गिरने का मतलब

अगर आपके घर में जमीन पर रेंगती है छिपकली तो जरूर पढ़े यह खबर

यहाँ मिली 16 करोड़ साल पुरानी उड़ने वाली छिपकली!, देखकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -