महज 4 साल की उम्र में किताब लिख रचा इतिहास
महज 4 साल की उम्र में किताब लिख रचा इतिहास
Share:

जब कभी भी किसी लेखक का जिक्र होता है तो जहन में बनने वाली सबसे पहली तस्वीर किसी चश्मा लगाए हुए उम्रदराज या अधेड़ उम्र के शख्स की होती है. हालांकि आज कल कई नौजवान राइटर्स भी पाठकों के बीच अपनी अच्छी पकड़ बना रहे है. लेकिन हम आपको एक ऐसे राइटर के बारे में बताने जा रहे है जिसकी उम्र ही आपको आश्चर्यचकित कर सकती है. हम बात कर रहे है असम के अयान गोगोई गोहैन की जिन्होंने महज चार साल की उम्र में किताब लिख इतिहास रच दिया है. गोगोई ने हनीकॉम्ब नाम की एक किताब लिखी है जो कि अब प्रकाशित हो चुकी है और इसी के लिए उन्हें इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड के अवार्ड से नवाजा गया है.

आपको बता दें कि खेलने कूदने की उम्र राइटर बने गोहैन उत्तरी लखीमपुर के सेंट मेरी स्कूल में पढ़ते है. इस नन्हे लेखक ने अपनी इस किताब में 30 छोटी कहानियां और चित्रों को शामिल किया है. उनकी इस किताब की कीमत 250 रूपए है. इस किताब के परिचय में बताया गया है कि अयान ने एक साल की उम्र में चित्रकारी शुरू कर दी थी.

वहीं कहानी लिखने का हुनर उन्होंने तीन वर्ष की उम्र में ही सीख लिया था. अयान बताते है कि वह प्रतिदिन अपने चारों तरफ दिखने वाली चीजों को शब्दों में पिरो देते है. बकौल अयान, 'हर दिन कुछ नया लिखने और चित्र बनाने के बारे में मुझे प्रेरित करते हैं. वह मुझे कहानियां सुनाने वाले , रॉक स्टार और फुटबाल प्रेमी है. वह मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं.'

 

किसान आंदोलन: कल राहुल गाँधी मंदसौर में

सीटों के बंटवारे पर समय पर विचार होगा- अखिलेश

जज को पानी में अपना थूक मिलाकर देता था चपरासी, फिर हुआ ऐसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -