स्वर्ण तस्करी के आरोप में न्यूज़ चैनल की एंकर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चार महिलाओं समेत एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। दरअसल इन पर गैर आनुपातिक स्तर पर सोने का परिवहन करने का आरोप लगाया गया। इस मामले में यह बात भी सामने आई कि आरोपियों में शामिल एक महिला द्वारा केरल के समाचार चैनल की एंकर होने का दावा किया गया। इस मामले में यह भी कहा गया कि सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा चारों महिलाओं को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया।

चारों ही दुबई से विशेष विमान से यहां पहुंचे थे। सोने के लगभग 3.64 करोड़ रूपए होने की संभावना जताई गई। मामले में यह भी कहा गया कि महिलाओं को औपचारिकता पूरी होने के बाद हिरासत में लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार विभाग द्वारा आरोपियों से पूछताछ की गई और सोने का मूल्यांकन किया गया।

उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा आर्थिक संकट के पिछले दौर में सोने को आयात करने पर सीमा लगा दी गई थी। उल्लेखनीय है कि स्वर्ण तस्करी के मामले में कई बड़े घरानों के लोगों को एयरपोर्ट पर पूछताछ का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इन लोगों को घंटों पूछताछ का सामाना भी करना पड़ता है। हालांकि इनके द्वारा निजी कार्य के लिए सोना लाना - ले जाना किए जाने की बात कही जाती रही है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -