इन 4 स्क्वैश को अपने आहार में करें शामिल
इन 4 स्क्वैश को अपने आहार में करें शामिल
Share:

स्क्वैश एक प्रकार का फल होता है लेकिन खाना पकाने के दौरान उन्हें सब्जी माना जाता है। इनमें कद्दू, तोरी, लौकी आदि भी शामिल हैं। गर्मियों में स्क्वैश खाया जाता है। काटा जाने के बाद सर्दियों के स्क्वैश महीनों तक रखे जा सकते हैं। वे नारंगी, हरे और पीले स्क्वैश में हैं। स्क्वैश में एक अखरोट, हल्का स्वाद होता है और जब सही ढंग से पकाया जाता है, तो वे स्वादिष्ट स्वाद लेते हैं। कई अलग-अलग प्रकार के स्क्वैश हैं, जैसे:

कद्दू: सबसे व्यापक रूप से स्क्वैश का उपयोग किया जाता है। रंग में चमकीले नारंगी, कद्दू का उपयोग कई प्रकार के करी, सूप आदि में किया जा सकता है और इसे उगाना आसान और त्वरित है।

स्पेगेटी स्क्वैश: एक रेशेदार मांस जो पकने पर स्वाभाविक रूप से अलग हो जाता है। इसका उपयोग स्पेगेटी जैसे किस्में बनाने के लिए किया जा सकता है और स्पेगेटी के लिए सही विकल्प है।

तुरई: आमतौर पर सलाद और बेकिंग में इस्तेमाल किया जाने वाला एक पानीदार, हल्का स्वाद। यह अत्यधिक पौष्टिक होता है और इसे कई रूपों में खाया जा सकता है, इसे ग्रिल, सॉटिड या स्टीम्ड किया जा सकता है।

बलूत के फल का शरबत: बलूत का फल स्क्वैश विटामिन ए और बी में समृद्ध है और फाइबर का एक समृद्ध स्रोत है। यह स्वाद में मीठा और हल्का होता है।

अपनी शादी में दिखना चाहते है फिट तो इन खाने की चीजों से रखें दूरी

शुभ गुरुनानक जयंती पर बनाए स्वादिष्ट व्यंजन

अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद करते है ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -