देहरादून में एक ही अस्पताल की 4 नर्स निकली कोरोना संक्रमित
देहरादून में एक ही अस्पताल की 4 नर्स निकली कोरोना संक्रमित
Share:

देहरादून: कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, तो वहीं राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शनिवार को यहां एक निजी अस्पताल की चार स्टाफ नर्स में कोरोना के संक्रमण पाए गए और जाँच के बाद पता चला है कि वह नर्स भी कोरोना पॉजिटिव है.

जंहा सूत्रों से इस बात का पता चला है कि  इन्होंने कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का इमरजेंसी कक्ष में उपचार किया था. चारों स्टाफ नर्सों को दून अस्पताल लाया जा रहा है. स्टेट कॉर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने इन मामलों की पुष्टि की है. वहीं अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1219 हो गई है. वहीं, 344 संक्रमित मरीज इलाज के बाद घर भेजे गए हैं. बता दें कि बीते शुक्रवार को प्रदेश में 62 नए मामले मिले थे.

पांच दिन में ठीक होकर घर लौटे 304 कोरोना संक्रमित: उत्तराखंड में पिछले पांच दिनों में 304 कोरोना संक्रमित मरीज अपने घर लौटे हैं. इससे प्रदेश की रिकवरी दर में दोगुनी बढ़ोतरी हुई है. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1200 पहुंच गया है. अभी भी देहरादून, नैनीताल और टिहरी जिले में सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं. 24 मई के बाद प्रदेश में पांच दिन की दर से संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुनी हुई है. जंहा पिछले दो सप्ताह में संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है. अब ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. 31 मई को प्रदेश में रिकवरी दर 12.72 प्रतिशत थी और 105 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया था. जबकि पांच जून को रिकवरी दर 25.77 प्रतिशत हो गई है और 309 मरीज ठीक हुए हैं. प्रभारी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ने के साथ ही प्रदेश में रिकवरी और डबलिंग दर भी बढ़ रही है.

सिंगरौली के बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, उपभोक्ता को भेजा 80 खरब से अधिक का बिल

कोरोना मरीज का इलाज करने से मना नहीं कर सकता कोई भी अस्पताल- सीएम केजरीवाल

गरीबों को नहीं मिल रहा पीएम की योजना का लाभ, मायावती ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -