कालाबाजारी रोकने के लिए बनेंगे 4 नए थोक बाजार
कालाबाजारी रोकने के लिए बनेंगे 4  नए थोक बाजार
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में फलों व सब्जियों के लिए 4 नए थोक बाजार बनाये जाएंगे. ये बाज़ार मंगोलपुरी, नसीरपुर, ओखला और तिगड़ी खानपुर इलाकों को बनाए जाएंगे.ज्ञात हो कि इस समय आजादपुर, गाजीपुर और ओखला में फल-सब्जियों के 3 प्रमुख थोक बाजार हैं. उम्मीद है कि ओखला और मंगोलपुरी इलाके में नए सब्जी बाजार अगले 2 महीने के अन्दर काम करने लगेंगे.

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय के ने बताया कि दिल्‍ली में बढती मांग को देखते हुए ये फैसला लिया है गौरतलब है कि पिछले दिनों इस बारे में एक बैठक की गई है साथ ही मंडियों के निर्माण से जुड़े कार्य तेज करने के निर्देश दे दिए गए हैं.मंत्री राय ने बताया कि नए बाजारों के खोले जाने का उद्देश्य फल-सब्जियों की कीमत पर नियंत्रण रखना और दिल्ली  वासियों की आवश्यकता को पूरा करना है.

मंत्री जी ने बताया कि इन मंडियों में भंडारण की पर्याप्त व्‍यवस्‍था होगी. इससे नए बाजारों से सरकार सब्जियों व फलों का पर्याप्त भंडार रख सकेगी इससे कालाबाज़ारी को रोकने में मदद मिलेगी. योजना के मुताबिक ओखला सब्जी मंडी के नजदीक कई सालों से बंद पड़े फूलों के एक बाजार को भी सब्जी और फल बाजार के रूप में विकसित करने का फैसला लिया गया है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -