भोपाल में हजयात्रा के नाम पर 4 लाख रुपए ठगे

भोपाल. मध्यप्रदेश के भोपाल शहर में एक व्यक्ति से चार लाख रुपए ठग लिए गए. यह चार लाख रुपए हजयात्रा के नाम पर लिए गए थे. पीड़ित के अकाउंट में राशि जमा करवाने के बाद भी हजयात्रा पर नहीं भेजा गया. भोपाल निवासी महमूद अली के चाचा-चाची को हजयात्रा पर भेजने के लिए 4 लाख रुपए लेने के बाद टिकट व वीज़ा नहीं दिया गया. महमूद अली ने इस मामले में अहमदाबाद के अलमीना टूर्स एंड ट्रेवल्स के संचालक तौफिक और भोपाल के डाॅ. सिद्दिकी के खिलाफ नवरंपुरा पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

हज के टिकट और वीज़ा के लिए आरोपियों के कहने पर महमूद अली ने चार लाख रुपए अहमदाबाद के आश्रम रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक में जमा करवाये थे. महमूद अली के चाचा-चाची को वर्ष 2013 में हजयात्रा पर जाना था. भोपाल के डॉक्टर सिद्दीकी ने महमूद अली को अहमदाबाद के अलमीना टूर्स एंड ट्रेवल्स के संचालक के बारे में बताया.

ट्रेवल्स के मालिक तौफीक ने बताया कि हजयात्रा जाने के लिए दो से तीन सीट खाली है. जिसके बाद महमूद अली से प्रति व्यक्ति 2 लाख रुपए मांगने पर उसने चार लाख रुपए तौफीक के अकॉउंट में जमा करा दिए. किन्तु हज की अंतिम फ़्लैट निकलने के बाद भी चाचा-चाची का टिकट या वीज़ा कुछ नहीं आया.

ये भी पढ़े 

भड़के हरभजन, कहा : मुझे धोनी जैसी तरजीह नहीं मिली

पाक महीना शुरू, मुस्लिमों ने रखा रोजा

मुस्लिम बोर्ड ने कहा, काजी दे दूल्हों को सलाह तीन तलाक का ना करे इस्तेमाल

 

Most Popular

- Sponsored Advert -