4 नवजातों की दर्दनाक मौत का कसूरवार कौन ? छत्तीसगढ़ से सामने आई बड़ी लापरवाही
4 नवजातों की दर्दनाक मौत का कसूरवार कौन ? छत्तीसगढ़ से सामने आई बड़ी लापरवाही
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में मेडिकल कॉलेज में वेंटिलेटर पर ऑक्सीजन खत्म होने की वजह से चार नवजात बच्चों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। ये सभी बच्चे मेडिकल कॉलेज अस्पताल के SNCU वार्ड में एडमिट थे। घटना से मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि घटना रविवार (4 दिसंबर) देर रात की है। वहीं, मृतक बच्चों के परिवार वालों का आरोप है कि रात में 4 घंटे तक बिजली गुल रहने के कारण वेंटिलेटर पर ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई, मगर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने संज्ञान तक नहीं लिया।

 

उधर, मृतक बच्चों के परिजनों के आरोपों को मेडिकल कॉलेज प्रबंधन खारिज कर रहा है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि बिजली कट होने से किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई। घटना की सूचना मिलते ही अंबिकापुर जिला कलेक्टर भी अस्पताल पहुंच गए। वह मौके पर जांच-पड़ताल कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री टी।एस सिंहदेव भी जानकारी होने के बाद मेडिकल कॉलेज के लिए निकल गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टी।एस सिंहदेव ने कहा है कि सूचना प्राप्त हुई है कि अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के SNCU वार्ड में कथित तौर पर चार घंटे तक बिजली कटने से बीती रात चार नवजातों की जान चली गई है। मैंने स्वास्थ्य सचिव को जांच दल गठित करने का आदेश दिया है। अधिक जानकारी लेने के लिए मैं स्वयं अंबिकापुर अस्पताल जा रहा हूं। छानबीन के बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

गुजरात चुनाव: पीएम मोदी की माँ हीराबेन ने डाला वोट, 100 साल से अधिक है उम्र

नए युद्ध की आहट से डरी दुनिया ! ईरान के खिलाफ इजरायल का साथ देगा अमेरिका

आज दिल्ली में G20 पर बड़ी बैठक, ममता-खड़गे होंगे शामिल, KCR पर संशय कायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -