भारत के 4 मुक्केबाजों ने थाईलैंड ओपन के फाइनल में बनाया स्थान
भारत के 4 मुक्केबाजों ने थाईलैंड ओपन के फाइनल में बनाया स्थान
Share:

इंडियन बॉक्सर मुक्केबाज आशीष कुमार, गोविंद साहनी, वरिंदर सिंह और मोनिका ने अपनी-अपनी स्पर्धाओं में जीत के साथ बुधवार को थाईलैंड ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में अपना स्थान बना लिया है। बीते सत्र में 75 किग्रा भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीतने वाले आशीष ने उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन करते हुए 81 किग्रा के सेमीफाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया के मखायल रॉबर्ट मुस्किता पर 5-0 से आसान जीत दर्ज कर फाइनल में स्थान बनाने में कामयाब हो चुके है। 

पुरुषों के 48 किग्रा वर्ग में गोविंद को वियतनाम के गुयेन लिन फुंग के खिलाफ कड़ी मेहनत करना पद गया है। इस मुकाबले में दोनों मुक्केबाजों ने एक-दूसरे पर कई प्रहार किये लेकिन इंडियन खिलाड़ी ने 4-1 के खंडित निर्णय से जीत को अपने नाम कर चुके है। पुरुषों के 60 किग्रा सेमीफाइनल में वरिंदर को फिलिस्तीन के अब्देल रहमान अबुनाब ने वाकओवर दिया। 

महिलाओं में पिछले दौर में 2 बार की  वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडल के विनर जोसी गैबुको को हराने वाली 26 साल के मोनिका ने सेमीफाइनल में वियतनाम की ट्रान थी दीम कीउ को आसानी से मात देकर 48 किग्रा के फाइनल में स्थान बना लिया है। इसी दौरान दिन में पहले खेले गए मुकाबलों में पुरुषों के क्वार्टर फाइनल में अमित पंघाल ने जीत दर्ज की, जबकि रोहित मोर (57 किग्रा) थाईलैंड के रुजाक्रान जुंट्रोंग से 0-5 से हार चुके है। 

विश्व चैंपियनशिप (2019) में रजत पदक विजेता पंघाल ने पुरुषों के 52 किग्रा में सर्वसम्मति निर्णय से थाईलैंड के थानाकोन अयोन्याम  के विरुद्ध आसान जीत अपने नाम कर ली है। भाग्यवती कचारी ने भी थाईलैंड की एक अन्य प्रतिद्वंद्वी पोर्ननिपा चुटी को 5-0 से हराकर महिलाओं के 75 किग्रा सेमीफाइनल में आ चुके है। 

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सुमित ने बनाया स्थान

यूरोपीय जीटी4 की रेस में टॉप 3 में शामिल हुए अखिल रबिंद्रा

IPL 2022: 70 रनों की पारी में एक भी चौका नहीं.., जोस बटलर की आंधी में उड़े कई रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -