हेल्दी और फिट बॉडी चाहती हैं और हर दिन करें ये 4 एक्सरसाइज
हेल्दी और फिट बॉडी चाहती हैं और हर दिन करें ये 4 एक्सरसाइज
Share:

हर कोई चाहता है कि उसकी बॉडी लंबी उम्र तक आकर्षक, फिट और परफेक्ट दिखे. यह ख्वाहिश महिलाओं में अधिक होती है. महिलाएं अपनी बॉडी को शेप में रखने के लिए काफी कुछ करती हैं, जैसे एक्सरसाइज, योग या फिर जिम में घंटों वर्कआउट करना. इससे वो स्वस्थ भी रहती हैं और अपनी बॉडी को फिट भी रखती हैं. आप घर पर ही थोड़ा सा वक्त निकालकर नियमित एक्सरसाइज करना शुरू कर दें. उसके लिए जानें ये टिप्स. 

पुश अप्स
पुश अप्स करने से आप शरीर को फिट और परफेक्ट शेप दे सकती हैं. ये बेहद असान एक्सरसाइज है. इसे 40-50 वर्ष की महिलाएं आसानी से कर सकती हैं. सबसे पहले आप पेट के बल फर्श पर लेट जाएं. दोनों हाथों के सहारे शरीर को ऊपर उठाएं और नीचे लाएं. इससे सीने की मांसपेशियां और बाजू मजबूत होंगी.

बेंच प्रेस
इस एक्सरसाइज को करने से सीने की मांसपेशियां मजबूत होती हैं. इसे आप नियमित करेंगी, तो जल्दी ही आपका शरीर टोन और फिट होने लगेगा. इसे करने के लिए बेंच पर बैठ जाएं. अब दोनों हाथों से बारबेल को पकड़ें. 12 से 15 बार इसे उठाएं और नीचे लाएं. इससे सीने की मांसपेशियां मजबूत होंगी और सीना चौड़ा होगा.

डम्बल बेंच प्रेस
डम्बल बेंच प्रेस एक्सरसाइज करने से छाती की मांसपेशियों मजबूत होती हैं. इस एक्सरसाइज को करने के लिए आप बेंच पर कमर के बल लेट जाएं. दोनों हाथों में डंबल उठाएं और कंधों पर जोर डालते हुए उन्हें छाती की ओर लाएं. फिर ऊपर ले जाएं. इसके 8 से 10 रैप्स के 2 सेट में करें. बॉडी एक ही महीने में शेप में आने लगेगी.

फ्लैट डंबल प्रेस
सीने को शेप देने के लिए फ्लैट डंबल प्रेस सबसे बेहतर एक्सरसाइज है. फ्लैट डंबल प्रेस में आपके चेस्ट पर कुछ आने जैसी बात नहीं होती. जितना आप डंबल को नीचे ले जाएंगी, उतना प्रेशर आपकी चेस्ट पर बनेगा. इन सभी एक्सरसाइज से आपका सीना, पैर, हाथ, पेट सभी भाग टोन और फिट होंगे.

यहां लिया दुनिया के सबसे छोटे और हल्के बच्चे ने जन्म, वजन एक केले से भी कम

गर्मी में अपनी डाइट में शामिल करें ये फल, होगा लाभ

अब घर पर ही बना सकते हैं गुजराती टेस्टी खांडवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -