सोते प्रशासन को लांघकर फरार हुए बाल क़ैदी
सोते प्रशासन को लांघकर फरार हुए बाल क़ैदी
Share:

रांची: रांची जिले में प्रशासन की लापरवाही से 4 बाल क़ैदी, सुधारगृह की दीवार फांदकर फरार हो गए. जिसकी ख़बर बाल सुधारगृह में तैनात कर्मचारियों को रात 9:20 बजे लगी. यह घटना रांची जिले के कांके तहसील के डुमरदगा गांव में हुई. घटना की सूचना मिलते ही तैनात कर्मचारियों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने भी देर रात तक बाल क़ैदियों की खोज की लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला. सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव भी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे.

बाल सुधारगृह की दीवार के चारों ओर तारों का घेरा है, इसके बावजूद वे सभी दीवार फांदकर भाग निकले. इसके बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए आसपास के क्षेत्रों में छापेमारी शुरू कर दी, उनके गृह जिले के थानों को भी इसकी सूचना दे दी गई ताकि उनके घरों पर भी छापेमारी की जा सके. छानबीन में पुलिस को पता चला है कि सभी बाल क़ैदियों ने दीवार फांदने के लिए चादर का इस्तेमाल किया था.  चारों बाल कैदी गंभीर मामलों में फिलहाल सजा काट रहे थे. फरार बाल कैदी में दो रांची, एक पलामू व एक खूंटी का रहने वाला है. रांची और खूंटी का बाल बंदी हत्या मामले का आरोपी है.

आपको बता दें कि विगत महीनों पूर्व में भी इस बाल सुधार गृह से 8 बाल कैदी फरार हुए थे, जिसके बाद सुरक्षा बंदोबस्त की समीक्षा की गई थी. लेकिन बावजूद उसके अबतक सुधार गृह के पीछे के बाउंड्री वाल की ऊंचाई नहीं बढ़ाई गई. जिस वजह से एक बार फिर बाल सुधार गृह से 4 बाल कैदी के फरार होने से सुधार गृह की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं. सदर डीएसपी ने बताया कि मामले की तहकीकात की जा रही है.

बंगाल के दंगों के आरोपी की तलाश झारखण्ड में

गिरिडीह निकाय चुनावों में सीएम की रणनीति

1 लाख रुपये का इनामी नक्सली गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -