पथराव से भड़की सांप्रदायिक हिंसा, 35 मुस्लिम परिवारो ने छोड़ा गांव
पथराव से भड़की सांप्रदायिक हिंसा, 35 मुस्लिम परिवारो ने छोड़ा गांव
Share:

पानीपत : हरियाणा के कस्बे बल्लभगढ़ के अटाली गांव में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है. जिसके कारण लोगो को अपना घर छोड़ना पड़ रहा है. गुरुवार को मुस्लिम समुदाय के 35 परिवारों ने गांव खाली कर दिया. वे अपने साथ राशन और मवेशी लेकर गए हैं. गांव छोड़कर जाने वाले लोगों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं रुके. पूछे जाने उन्होंने ये नहीं बताया कि वे कहां जा रहे हैं. उनका कहना है कि 2 महीने में दूसरी बार उन पर हमला हुआ है. ऐसे में गांव में रहना मुश्किल है. अटाली गांव छायंसा थाने के तहत आता है. इस थाने के SHO प्रीतपाल सांगवान के अनुसार बुधवार को दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ था. इसमें कई लोगों को चोटें आई हैं. दोनों समुदाय के 3 लोगों ने थाने में शिकायत दी, जिसके आधार पर तीन FIR दर्ज की गई है.

अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी-

गुरुवार को गांव में किसी तरह की हिंसा नहीं हुई. वहां पुलिस बल तैनात है. जिले के डीसी डॉ. अमित कुमार का कहना है कि गांव में जल्द ही अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी.

पथराव से भड़की हिंसा-

अटाली के भोला ने बताया कि बुधवार को उनकी पत्नी मुकेश व एक अन्य महिला गांव के मंदिर में कीर्तन करने बैठी थीं. वहां कुछ दूसरी महिलाएं भी थीं. तभी एक धार्मिक स्थल के अंदर से ईंटें फेंकी जाने लगीं. इस पथराव में मुकेश व एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. वहीं, गांव के रहने वाले जाहिद का कहना है कि जब वे नमाज पढ़ रहे थे तो उन पर पत्थरबाजी हुई. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में उनके पक्ष के लोगों की पिटाई हुई.

डेढ़ सौ मुसलमान परिवारों को गांव छोड़ना पड़ा-

25 मई को अटाली गांव में एक धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर गांव के मुस्लिमों पर 2 हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ ने हमला किया था. उन्होंने मुसलमानों के घरों में आग लगा दी। डर के कारण करीब डेढ़ सौ मुसलमान परिवारों को गांव छोड़ना पड़ा था. 10 दिन तक बल्लभगढ़ थाने में रहने के बाद पुलिस की सुरक्षा में ये परिवार हाल ही में गांव लौटे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -