झारखंड : नशे की बड़ी खेप जब्त, राजस्थान में 1 करोड़ में बेचने का था प्लान
झारखंड : नशे की बड़ी खेप जब्त, राजस्थान में 1 करोड़ में बेचने का था प्लान
Share:

झारखंड की राजधानी रांची में नशे की बड़ी खेप को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. यह नशे की खेप रांची से राजस्थान भेजी जा रही थी. इस मामले में पुलिस ने दो अफीम तस्करों को हिरासत में लिया है . रांची के ओरमांझी क्षेत्रों में छापेमारी कर पुलिस ने 17 किलो अफीम के साथ एक ट्रक डोडा जब्त किया है.

स्वतंत्रता दिवस : तिरंगे से जुड़ीं 9 ख़ास बातें, जरूर जाने इसे फहराने के कायदे-कानून

बता दे कि काले हीरे के नाम से लोकप्रिय अफीम का व्यापार झारखंड में फल-फूल रहा है. ये वो मादक पदार्थ हैं, जिसके प्रयोग से जिंदगियां समय से पहले मृत्यु की आगोश में समा जाती हैं. किन्तु नशे के सौदागर मुनाफा कमाने के चक्कर में मौत बांटने के इस कारोबार को करने से जरा भी नहीं हिचकते. वही, रांची एसएसपी के दिशा निर्देश पर छापेमारी कर राजधानी के ओरमांझी क्षेत्रों में एक ट्रक डोडा और 17 किलो अफीम बरामद किया गया. साथ ही दो तस्करों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

यहां पढ़े 'ऑपरेशन ब्लू स्टार' की सच्ची और अनोखी कहानी

पुलिस के अनुसार नामकुम क्षेत्रों में नशीले पदार्थ का ट्रक में लोड किया जा रहा था. इस ट्रक को  राजस्थान ले जाया जा रहा था. किन्तु पुलिस को इसकी खुफिया जानकारी मिल गई. जिसके पश्चात एसआईटी का गठन कर छापा मारा गया. छापेमारी में ट्रक में लोड 93 बोरा डोडा और 17 किलो अफीम जब्त किया गया. गिरफ्तार तस्करों के पास से 30 हजार रुपये भी बरामद किये गये.ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि पुलिस इस बिंदु पर जांच कर रही है कि रांची के आस-पास इस कारोबार में कौन-कौन लोग सम्मिलित हैं. वही, पुलिस के मुताबिक जब्त अफीम की कीमत झारखण्ड में 35 लाख रुपए हो सकती है. किन्तु राजस्थान पहुंचने पर इसकी प्राइस तिगुनी हो जाती. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार खेप की राजस्थान के बाड़मेर में भेजा जाने वाला था. 

स्वतंत्रता दिवस : राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत में क्या अंतर है ?

राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला का नाम आने से हैरान हुए ट्रम्प

धारावी से मिली गुड न्यूज, 10 दिन में कोरोना से एक भी मौत नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -