34% भारतीय इस वजह से नहीं करते डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल
34% भारतीय इस वजह से नहीं करते डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल
Share:

लगभग 34% भारतीय उत्तरदाता डेटिंग ऐप्स का उपयोग नहीं करते हैं क्योंकि उन्हें चिंता है कि वे धोखाधड़ी का शिकार हो सकते है। 43% लोगों ने यह भी कहा कि वे डेटिंग ऐप्स पर लोगों पर भरोसा नहीं करते हैं। इस बीच सर्वेक्षण के 27% उत्तरदाताओं ने खुलासा किया कि वे वास्तव में साइबर अपराधियों द्वारा लक्षित थे और 36% उत्तरदाताओं ने कहा कि स्कैमर्स द्वारा संपर्क किए जाने के बाद भी, वे किसी भी तरह से हमला होने से बचने में कामयाब रहे। भारत में ऑनलाइन डेटिंग का उपयोग करने वालों ने उस व्यक्ति की खोज क्यों की, जिससे वे मिलने जा रहे थे, उनके मैच (29%) के बारे में अधिक जानने की आवश्यकता से भिन्न, उस व्यक्ति की पुष्टि वास्तव में वास्तविक थी (44%), तथ्य-जाँच करना कि उनका क्या है मैच ने उन्हें अपने बारे में (21%) बताया, और यह देखना चाहते थे कि उनकी संभावित तिथि ने सोशल मीडिया (35%) पर कैसे बातचीत की।

किसी व्यक्ति से पहली बार मिलने पर, 24% उत्तरदाताओं ने सुनिश्चित किया कि बैठक स्थल एक सार्वजनिक स्थान है और 37% किसी मित्र या परिवार के सदस्य को यह बताने दें कि वे किससे मिल रहे हैं या उनके साथ अपना लाइव स्थान साझा करते हैं। 25% बैठक के स्थान को उस स्थान पर सेट करते हैं जिससे वे परिचित हैं, जबकि 14% किसी मित्र या परिवार के सदस्य को उसी स्थान और समय पर रहने के लिए कहते हैं।

खोज के परिणाम:  जबकि दस में से लगभग चार लोगों ने अपनी तिथि पर शोध किया, उन्होंने उस व्यक्ति के साथ नहीं मिलने का फैसला किया जो उन्होंने ऑनलाइन पाया या क्योंकि उन्हें कुछ भी नहीं मिला, दूसरों को उनकी सीख से प्रोत्साहित किया गया क्योंकि 37% ने चैट जारी रखने का फैसला किया और 34 % उस व्यक्ति को देखना जारी रखने के लिए। उनमें से दस में से छह (61%) ने उस व्यक्ति के साथ एक लंबा रिश्ता (2 महीने या उससे अधिक के लिए दिनांकित) भी समाप्त कर दिया।

खोजना है या नहीं खोजना है?: अवास्ट में कंज्यूमर इनसाइट्स एक्सपर्ट पेट्रा मोरावकोवा कहती हैं "किसी तारीख से पहले किसी व्यक्ति को खोजना या न खोजना एक व्यक्तिगत निर्णय है, जब तक कि यह किसी की गोपनीयता और ऑनलाइन उपलब्ध सार्वजनिक जानकारी के संबंध में किया जा रहा है।" जिन भारतीय उपयोगकर्ताओं ने अपने मैचों की ऑनलाइन खोज नहीं की, उनमें से 18% ने कहा कि ऐसा इसलिए था क्योंकि उनके पास खोज करने के लिए पर्याप्त जानकारी नहीं थी। इसके अलावा, 37% ने महसूस किया कि ऐसा करना आवश्यक नहीं था, 34% ने लोगों को इस आधार पर नहीं आंकना पसंद किया कि वे ऑनलाइन क्या पा सकते हैं और इसके बजाय वे उनसे पहले व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे।

पूर्व एथलीट ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- आज प्रधानमंत्री करते हैं खिलाड़ियों की हौसला अफजाई हमारे...

ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले प्रवीण जाधव को पड़ोसियों से मिली धमकी, जानिए क्या है मामला?

टोक्यो ओलंपिक में थी एथलीट, घर लौटी तो छाया था मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -