बाढ़ से तबाह लीबिया में 300,000 बच्चे अन्य चीजों के अलावा इस परेशानी का कर रहे सामना
बाढ़ से तबाह लीबिया में 300,000 बच्चे अन्य चीजों के अलावा इस परेशानी का कर रहे सामना
Share:

लीबिया में विनाशकारी बाढ़ के बाद, लगभग 30,000 बच्चों के लिए गंभीर स्वास्थ्य संकट मंडरा रहा है, आपदा से मरने वालों की संख्या 20,000 से अधिक होने का अनुमान है। बाढ़ ने डर्ना में कहर बरपाया है, जिससे 11,000 से अधिक लोगों की जान चली गई और लगभग 40,000 निवासी विस्थापित हो गए।

शनिवार, 16 सितंबर को, भारतीय सेना ने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने बारामूला जिले के उरी क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से भारत में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे तीन आतंकवादियों में से एक को कवर फायर दिया। सौभाग्य से, भारतीय सुरक्षा बलों ने संभावित खतरे को टालते हुए तीनों आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया। खेल के क्षेत्र में, भारतीय ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा को शनिवार को यूजीन में पुरुषों के भाला फेंक के वांडा डायमंड लीग फाइनल के दौरान चेक एथलीट जैकब वडलेज के एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ा।

इस बीच, शनिवार को जारी संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट से पता चला है कि लीबिया के पूर्वी शहर डर्ना में विनाशकारी बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11,300 हो गई है। कई चुनौतियों के बावजूद, अधिकारी और मानवीय संगठन अपने खोज और बचाव कार्यों में दृढ़ हैं, कीचड़ और मलबे को साफ करने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग कर रहे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय मामलों की ओर मुड़ते हुए, रूस के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की कि उसकी सेना ने मॉस्को के बाहरी इलाके में एक यूक्रेनी ड्रोन को सफलतापूर्वक रोका और मार गिराया और क्रीमिया के ऊपर कम से कम छह अन्य को मार गिराया। ऐसे ही एक ड्रोन का अवरोधन मॉस्को समयानुसार सुबह 1:45 बजे के आसपास हुआ, जो मौजूदा क्षेत्रीय तनाव में एक उल्लेखनीय विकास का प्रतीक है।

इन चीजों से होती है पेट में गैस, इस तरह से पाएं निजात

एक रात पुरानी बासी रोटी देगी सब्जियों और फलों से ज्यादा ताकत

अंजीर का पानी है हेल्दी और नेचुरल वेट लॉस ड्रिंक, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -