30 साल बाद भी लोगों के दिलों में है महाभारत के दुर्योधन, पुनीत इस्सर ने किया बड़ा खुलासा
30 साल बाद भी लोगों के दिलों में है महाभारत के दुर्योधन, पुनीत इस्सर ने किया बड़ा खुलासा
Share:

बीआर चोपड़ा के टेलीविजन सीरीज 'महाभारत' का हर किरदार आज भी जीवंत नजर आता है. आज भी लोग इस सीरियल में खो जाते हैं. ख़ास बात यह है कि इस सीरियल में जिस कलाकार ने जो किरदार निभाया है वह वैसा ही लोगोंं के दिल में बस गया. बता दें कि आज से तीस साल पहले दुर्योधन का किरदार निभाने वाले बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता-निर्देशक पुनीत इस्सर ऐसा महसूस करते हैं कि लोग आज भी उन्हें दुर्योधन ही समझते हैं. 

इस्सर द्वारा हाल ही में मीडिया से बात करते हुए कहा गया है कि, "ईश्वर दयालु हैं, लोगों ने मुझे एक दूसरा नाम दे दिया है. यहां तक कि 30 साल बाद भी वे मुझे दुर्योधन ही समझते हैं." इस अभिनेता (60) ने 'महाभारत: द एपिक टेल' नाटक का निर्देशन किया है और उन्होंने नाटक के जरिए इस भव्य महाकाव्य के हारे हुए दूसरे पक्ष को सामने लाने के लिए ऐसा किरदार अदा किया था. युद्धरत चचेरे भाई पांडवों और कौरवों की संस्कृत कथा को कई विधाओं और माध्यमों के जरिए व्यापक तौर पर बताया है.

साथ ही 'खलनायक' किरदार के प्रस्तुतीकरण के बारे में पूछे जाने पर इस्सर द्वारा कहा गया है कि दुर्योधन बचपन से ही जटिल व्यक्तित्व वाला था और अभिनेता ने विस्तारपूर्वक बताया कि , "जब उसका जन्म हुआ था, तब 'राजगुरु' और ज्योतिषियों ने भविष्यवाणी की थी कि 'काल' का जन्म हुआ है और अगर हस्तिनापुर को बचाना है तो इसे मारना होगा. हालांकि उसकी मां ने ऐसा होने नहीं दिया था." आगे वे कहते हैं कि, "ऐसे में दुर्योधन इस जटिलता के साथ पला-बढ़ा की वह एक अनचाहा बच्चा था. वह कुल के प्रति घृणा के साथ बड़ा होता गया. उसके सभी भावनाएं, रूप, बहस और विचारों को नाटक में दिखाया गया है." दुर्योधन के दिमाग को समझने की आवश्यकता है.

 

मंदिरा ने लूटे लाखों दिल, पानी में दिखाया बिकिनी अवतार

जब कोई बच्चा रोता है तो इस खूंखार विलेन को याद करती है माँ, बॉलीवुड में चलता था सिक्का

KGF चैप्टर 2 : एक साथ दो बड़े सुपरस्टार, इस रोल में नजर आ सकते हैं संजय दत्त !

अपने जन्मदिन पर फैंस को बड़ा तोहफा दे सकते हैं संजू बाबा, आएगा इस फिल्म का टीजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -