30 हॉस्पिटल ने वसूली दिल में लगने वाले उपकरण की ज्यादा कीमत
30 हॉस्पिटल ने वसूली दिल में लगने वाले उपकरण की ज्यादा कीमत
Share:

नई दिल्ली : दिल के मरीजों के रक्त प्रवाह को बनाए रखने के लिए दिल में लगाए जाने वाले स्टेंट नामक उपकरण की कीमत को सरकार द्वारा कम किये जाने के बावजूद 30 अस्पतालों द्वारा इसकी कीमत ज्यादा वसूलने की शिकायत मिली है. यह जानकारी एक ट्वीट के जरिए देते हुए राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण ने कहा है कि कुछ अस्पतालों द्वारा रुपए वापस कर दिए जाने के बाद कई मरीज अब मामला खत्म करना चाहते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार जिन अस्पतालों ने ऊंचे दाम पर स्टेंट बेचा उनमें साकेत, नई दिल्ली के मैक्स और सोनीपत के निदान अस्पताल ने विस्तृत जवाब भेजा है. दूसरी तरफ सन मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर, त्रिशूर ने स्पष्टीकरण दिया है.

बता दें कि सरकार द्वारा स्टेंट की कीमत नियंत्रित करने से पूर्व कई अस्पतालों ने इसकी लागत से 600 फीसदी से ज्यादा मुनाफा मरीजों से वसूला है. बता दें कि इसी विषय पर राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण मंगलवार को स्टेंट निर्माताओं के साथ बैठक आयोजित की गई है, जिसमें इसकी कीमत और उपलब्धता जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. अस्पतालों द्वारा स्टेंट की लागत से कई गुना कीमत वसूलने की जन शिकायत के बाद सरकार ने कार्रवाई की थी.

यह भी पढ़ें

जानिए क्या है स्ट्रेस के संकेत

कही आप भी तो नहीं कर रहे ज़्यादा चीनी का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -