धमाकों से दहला काबुल, 3 लोगों की मौत, कट्टरपंथी संगठन IS पर हमले का शक
धमाकों से दहला काबुल, 3 लोगों की मौत, कट्टरपंथी संगठन IS पर हमले का शक
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को दो अलग अलग हमलों में कम से कम तीन लोगों की जान चली गई है। इससे एक दिन पहले राजधानी में मोर्टार के गोले दागकर हमला किया गया था। काबुल पुलिस के प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस फरामर्ज के अनुसार, उत्तरी काबुल में बख्तर बंद गाड़ी पर बम चिपका कर किए गए धमाके में दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। 

फरामर्ज ने यह भी बताया कि पूर्वी काबुल में अफगानिस्तान सरकार के एक अभियोजक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जब हमला हुआ, उस समय अभियोजक अपने कार्यालय जा रहे थे। हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है। इस्लामी स्टेट समूह ने काबुल में हाल में किए गए हमलों की जिम्मेदारी ली है। रविवार को हुए हमलों से एक दिन पहले IS के आतंकवादियों ने काबुल पर मोर्टार गोले दागे थे जिसमें एक आम नागरिक की मौत हो गई थी जबकि दूसरा घायल हो गया था।

कट्टरपंथी संगठन IS ने अपने से संबद्ध समाचार वेबसाइट अमाक के माध्यम से हमले की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि उसने 10 रॉकेट हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की तरफ दागे थे। गृह मंत्रालय ने बताया कि तीन गोले एयरपोर्ट पर गिरे जबकि अन्य गोले शहर के रिहायशी इलाकों में गिरे। तालिबान और अफगानिस्तान सरकार के बीच कतर में वार्ता जारी है। इस बीच देश में हाल के महीनों में हिंसा बढ़ी है। 

काजल अग्रवाल ने सासू मां के जन्मदिन पर साझा की ये प्यारे तस्वीरें, कही ये बात

इस्लामाबाद ने PAK में विपक्षी रैली के बीच समारोहों और प्रदर्शनों पर लगाया दो महीने का प्रतिबंध

2 किलोग्राम चंद्रमा चट्टानों के साथ चीनी अंतरिक्ष कैप्सूल पृथ्वी पर जल्द करेगा वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -